Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 के दूसरे हफ्ते में अब तक फैंस ने कई थ्रिलर मैचों का आनंद लिया है। फैंस ने सोमवार और गुरुवार के बीच बैक-टू-बैक चार लास्ट-बॉल थ्रिलर मैचों का आनंद लिया। बुधवार को एक ऐसा ही थ्रिलर मैच हुआ जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन किया और 2008 के बाद पहली बार चेन्नई को हराकर उनके गढ़ चेपॉक को तोड़ दिया। संदीप शर्मा ने अंतिम ओवर में अपना संयम बनाए रखा और राजस्थान को एक शानदार जीत दिलाई। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज जोस बटलर का बल्ला भी खूब चला, उन्होंने 36 गेंदों मं 52 रनों की शानदार पारी खेली। आईपीएल 2023 में यह उनका तीसरा अर्धशतक था। बटलर की आईपीएल में इस शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने उन्हें विश्व क्रिकेट का नंबर एक बल्लेबाज करार दिया है।

हरभजन ने कहा, "मेरे पास जोस बटलर की प्रशंसा करने के लिए शब्द कम पड़ गए। वह एक उचित बल्लेबाज हैं। वह क्रीज का पूर्णता के साथ उपयोग करते हैं, उनके पास अच्छी तकनीक है। इसके साथ उनके पास गति और स्पिन के खिलाफ अच्छा फुटवर्क है। मेरे लिए इस समय विश्व क्रिकेट में वह नंबर 1 बल्लेबाज हैं।"

PunjabKesari

आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन का भी शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 66 गेंदों में नाबाद 99 रनों की पारी खेली थी। दिग्गज भारतीय बल्लबाज मोहम्मद कैफ ने शिखर धवन के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें आईपीएल का खलीफा करार दिया।

कैफ ने कहा, "पंजाब किंग्स की गेंदबाजी अच्छी है। जिस टीम की गेंदबाजी इकाई अच्छी होती है, उसके पास टाटा आईपीएल में शीर्ष चार में रहने का बेहतर मौका होता है। शिखर धवन टाटा आईपीएल के खलीफा हैं। वह फॉर्म में हैं और उदाहरण के तौर पर अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। इन परिस्थितियों ने इस सीज़न में उनकी टीम के आगे बढ़ने की संभावनाओं को और बढ़ा दिया है।"

कैफ के अलावा डेविड हसी ने भी धवन की जमकर तारीफ की, उन्होंने कहा, "पंजाब किंग्स की रणनीति आसान दिखती है, शिखर धवन के इर्द-गिर्द बल्लेबाजी करना। धवन ने टूर्नामेंट में शानदार पारी खेली है, वह विश्व स्तरीय बल्लेबाज है।"