Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कल ऑकलैंड के स्टेडियम में खेला जाना है। जहां दोनों टीमे अपनी तैयारियों में जुट गई है। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले टी20 से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान संकेत दिया है कि ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है।  

PunjabKesari
दरअसल, कप्तान कोहली ने संकेत दिया है कि बल्लेबाज विकेटकीपर के तौर पर राहुल की दोहरी भूमिका से टीम को अधिक विकल्प मिले हैं। कोहली के अनुसार राहुल वनडे और टी20 दोनों में विकेटकीपिंग करते रहेंगे। वह टी20 में पारी की शुरूआत करेंगे लेकिन वनडे में मध्यक्रम में ही उतरेंगे। इसके मायने हैं कि तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में रोहित के साथ पृथ्वी शाॅ पारी का आगाज कर सकते हैं। राहुल के विकेटकीपिंग करने पर ऋषभ पंत अंतिम एकादश से जगह खो सकते हैं। 

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने पिछले साल टी20 श्रृंखला में भारत को 2-1 से हराया था। उसने श्रीलंका दौरे पर टी20 श्रृंखला में भी 2-1 से जीत दर्ज की और इंग्लैंड से पांच मैचों की श्रृंखला 2- 2 से ड्राॅ कराई। टी20 में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद न्यूजीलैंड का मनोबल गिरा हुआ है क्योंकि आस्ट्रेलिया ने हाल ही में उसे 3-0 से हराया। इससे केन विलियमसन की कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे हैं।

.
.
.
.
.