Sports

नई दिल्ली : ढाका के शेर-ए-बांगला नैशनल स्टेडियम में बांगलादेश बनाम जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे मैच में बांगलादेश के मध्यक्रम बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने दोहरा शतक जड़ दिया है। रहीम के दोहरे शतक की मदद से बांग्लादेश ने छह विकेट पर 560 रन बनाकर पहली पारी घोषित की। मुश्फिकुर ने 318 गेंद की नाबाद पारी में 28 चौके की मदद से 203 रन बनाए जिससे बांग्लादेश को पहली पारी में 295 रन की बड़ी बढ़त मिली। 

Mushfiqur Rahim's double century, broke Tamim Iqbal's big record

जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक नौ रन पर दो विकेट गंवा दिए जिससे टीम पर पारी की हार का संकट मडराने लगा। नईम हसन ने पारी के पहले ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर प्रिंस मास्वौरे और नाईटवाचमैच डोनाल्ड तिरिपानो को खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया। बांग्लादेश को दोबारा बल्लेबाजी के लिए मजबूर करने के लिए जिम्बाब्वे को अभी और 286 रन बनाने होंगे।

बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 240 रन से की। मुशफिकुर ने कप्तान मोमीनुल हक (132) के साथ चौथे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (53) ने अर्धशतकीय पारी से स्कोर को 500 के पार पहुंचाने में अपना योगदान दिया। 

मशफिकुर ने छोड़ा तमीम को पीछे

Mushfiqur Rahim's double century, broke Tamim Iqbal's big record
मशफिकुर इसके साथ ही बांग्लादेश के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इस मामले में टीम के साथी खिलाड़ी तमीम इकबाल को पछाड़ा। तमीम के नाम 59 टेस्ट में 4,364 रन हैं जबकि मुश्फिकुर ने 70 टेस्ट में 4,413 रन बना लिए। मोमीनुल ने भी अपनी शतकीय पारी के दौरान बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा नौ शतक लगाने वाले तमीम के रिकार्ड की बराबरी की। उन्होंने 234 गेंद की पारी में 14 चौके लगाए।

.
.
.
.
.