Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया गया है और वह टेस्ट मैच में खेलते हुए नजर आएंगे। हाल ही में हुई पिता की मौत पर बात करते हुए सिराज ने कहा, उनका मकसद अपने देश के लिए खेलते हुए अपने पिता के सपने को पूरा करना है। सिराज के पिता की मौत बीते शुक्रवार को हुई थी। उन्होंने भारत वापस आने की जगह ऑस्ट्रेलिया में रहना चुना और वापस घर नहीं लौटे। 

बीसीसीआई द्वारा जारी वीडियो में सिराज ने कहा मेरे पिता हमेशा मेरा सपोर्ट करते थे और यह मेरे लिए बड़ा नुकसान है। उनका सपना था कि भारत के लिए खेलूं और अपने देश का नाम रोशन करूं। मैं अपने पिता के सपने को पूरा करना चाहता हूं और इसलिए मैं यह सोचता हूं कि मेरे पिता हमेशा मेरे साथ रहेंगे। 

सिराज ने कहा, इस स्थिति में टीम के प्रत्येक सदस्य ने मेरा साथ दिया है और ये बहुत अच्छी बात है। विराट भाई ने मुझे कहा, चिंता मत कर और मजबूत बनों। मैंने अपनी मां से बात की है और उन्होंने कहा ऑस्ट्रेलिया में ही रहो और अपते पिता के सपने को पूरा करो। 

शुक्रवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सिराज की प्रशंसा की और बाद में अपने पिता को खोने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया में रहने के फैसला करने के बाद उनके द्वारा दिखाए गए चरित्र की सराहना की। सिराज ने भारत के लिए एक वनडे और 3 टी20 मैच खेले हैं। वनडे में उन्होंने एक भी विकेट नहीं लिया है लेकिन टी20 में उन्होंने तीन विकेट चटकाए हैं। 

यह 26 वर्षीय क्रिकेटर हाल ही में संपन्न हुई मशहूर टी20 लीग आईपीएल में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलता हुआ दिखाई दिया था। इस दौरान सिराज ने 9 मैचों में 11 विकेट्स अपने नाम किए थे।

.
.
.
.
.