Sports

अबू धाबी [यूएई] : आयरलैंड को पहली टेस्ट जीत दिलाने के बाद कप्तान एंड्रयू बालबर्नी खुश थे। उन्होंने मैच के बाद उदाहरण देते हुए कहा कि वह बंदर को पीठ से हटाकर बहुत खुश हैं। आयरलैंड के लिए टेस्ट में जीत हासिल करना टेढ़ी खीर बनी हुई थी। आखिरकार अबूधाबी में अफगानिस्तान को एकमात्र टेस्ट में हराकर जब उनकी टीम ने इतिहास बनाया तो उनके मुख से यह शब्द निकले। उन्होंने टेस्ट जीत न पाने की समस्या से निजात मिलने पर खुशी जताई। 


आयरलैंड ने 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेला था लेकिन इसके बाद से वह जीत के इंतजार में थे। बलबर्नी ने अफगानिस्तान पर छह विकेट की जीत के बाद कहा कि मैं इस जीत पर विश्वास नहीं कर सकता। यह बिल्कुल सही है। आप इस पूरे समूह से पूछें कि यह कितना खास है! हमारे बहुत से लोगों को टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। उम्मीद है, घर पर लोग टेस्ट क्रिकेटर बनना चाहते हैं। हम जानते थे कि यह संघर्षपूर्ण चीजें होंगी... यह सिर्फ एक हरफनमौला प्रदर्शन है। हम बिल्कुल उत्साहित हैं। आपको यह देखना होगा कि कार्यक्रम कितना व्यस्त है। दुनिया में बहुत सारा क्रिकेट चल रहा है। हम आयरिश कप्तान ने कहा कि परिणाम पैदा किए हैं और इतिहास रचा है। बंदर पीछे है। ऐसा करना बहुत खास है।

 


आयरलैंड 111 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जल्दी ही लड़खड़ा गया था। इस पर कप्तान बालबर्नी ने कहा कि हम एक साझेदारी दूर थे। जाहिर है, थोड़ी घबराहट थी, हम अपनी पहली जीत का पीछा कर रहे थे। एकमात्र टेस्ट में दोनों पक्षों के बीच का अंतर शुरुआती दिन, विशेषकर तेज गेंदबाजों द्वारा किया गया शानदार और क्लिनिकल गेंदबाजी प्रयास था। मार्क अडायर ने पांच विकेट लिए जिससे आयरिश खिलाड़ियों ने अफगानों को 155 रन पर समेट दिया।
दूसरी पारी में अडायर और बैरी मैक्कार्थी की तेज गेंदबाज जोड़ी ने फिर से मिलकर अफगानों को प्रतियोगिता में वापस आने से रोक दिया।

 

बालबर्नी ने कहा कि मार्क अनुशासित थे। एक टेस्ट में 20 विकेट लेना एक उपलब्धि है और दूसरी बार ऐसा करना बहुत खास है। एकमात्र टेस्ट में शीर्ष पर आने के बाद, आयरलैंड अब तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में अफगानों से भिड़ेगा, जो 7 मार्च से शुरू होगी। 50 ओवरों की श्रृंखला के बाद 15 मार्च से तीन मैचों की टी20ई श्रृंखला शुरू होगी।