Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन कर चर्चा में आए मोहम्मद शमी इस समय फिटनेस हासिल करने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं। इसी बीच शमी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर अपने प्रशंसकों के साथ बिताए गए पल साझा किए हैं। शमी ने अपने फार्महाउस से उक्त वीडियो अपलोड किया है जिसमें 100 से अधिक प्रशंसक उनके फार्महाउस के बाहर लाइन में खड़े और इकट्ठा होते देखे गए। तेज गेंदबाज ने कुछ लोगों को अंदर जाने दिया। उन्होंने बल्ले और ऑटोग्राफ पर हस्ताक्षर किए और उनके साथ सेल्फी ली।

 


मोहम्मद शमी ने कहा थ कि मुझे यात्रा करना, मछली पकड़ना पसंद है। मुझे गाड़ी चलाना बहुत पसंद है। मुझे बाइक और कार चलाना पसंद है लेकिन भारत के लिए खेलने के बाद मैंने बाइक चलाना बंद कर दिया है। अगर मैं घायल हो जाऊं तो क्या होगा? मैं राजमार्गों पर बाइक चलाता हूं, हो सकता है कि कभी-कभी गांव में भी जब मैं अपनी मां से मिलने जाता हूं।

 

शमी ने कहा कि ज़मीन से ही आया हूं. खेतो की जो बूघी होती है, मैंने ट्रैक्टर, बस, ट्रक चलाए हैं। मैंने बस चलाई है। मेरे एक स्कूल मित्र के घर में एक ट्रक था। उसने मुझसे गाड़ी चलाने को कहा। मैं तब छोटा था। मैंने अपना ट्रैक्टर भी तालाब में चला दिया था इसके लिए मेरे पिता ने मुझे डांटा था। बता दें कि शमी फिलहाल टखने की चोट से उबर रहे हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका में 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम में नामित किया गया है, लेकिन उनकी भागीदारी उनकी फिटनेस मंजूरी पर निर्भर करती है।

 

 

 

 

बता दें कि मोहम्मद शमी ने विश्व कप 2023 में केवल 7 मैचों में 24 विकेट लिए। वह 7 मैचों में केवल एक बार बिना विकेट लिए रहे। गेंद के साथ उनका औसत केवल 10.5 था, जो टूर्नामेंट में अब तक का सर्वश्रेष्ठ था। शमी ने विश्व कप में तीन बार पांच विकेट लिए, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में रिकॉर्ड तोड़ 7 विकेट भी शामिल हैं। वानखेड़े में सेमीफाइनल में कीवी टीम के खिलाफ उनका 7/57 का स्कोर अब एकदिवसीय क्रिकेट में किसी भारतीय पुरुष गेंदबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा है।