Sports

जालन्धर : टी-10 लीग में एक बार फिर अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने तूफानी पारी खेली है। शहजाद ने महज 16 गेंदों में 74 रन बनाकर अपनी राजूपत टीम को सिंधी टीम पर महज 4 ओवरों में ही जीत दिला दी। इसके साथ ही उन्होंने महज 12 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर युवराज सिंह और क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। शहजाद ने अपनी पारी के दौरान 8 छक्के तो 6 चौके लगाए। 5.3 फीट लंबे, 85 किलोग्राज वजनी शहजाद बल्लेबाजी के दौरान इतने खतरनाक हो गए कि उन्होंने अपनी टीम के लिए जीत दिलवाने में सिर्फ 17 मिनट लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 462.50 रहा। उन्होंने एक भी डॉट गेंद नहीं खेली। 

तिसारा परेरा की 6 गेंदों को बाऊंड्री के पार पहुंचाया

PUNJAB KESARI SPORTS mohammad shahzad T10

टी-10 लीग के तहत सिंधी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवरों में 95 रन बनाए थे। जवाब में मोहम्मद शहजाद जैसे ही पिच पर पहुंचे, उन्होंने एकाएक चौके-छक्कों की लाइन लगा दी। ये टी-10 लीग में किसी भी खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है। शहजाद ने जोफ्रा आर्चर, तिसारा परेरा और मोहम्मद नवाज जैसे गेंदबाजों की धुनाई की। शहजाद ने तो तिसारा परेरा की सभी 6 गेंदों को बाऊंड्री के पार पहुंचाया। उनके ओवर में शहजाद ने 3 चौके और 3 छक्के लगाते हुए कुल 30 रन बटोरे।

कोहली को चैलेंज कर चर्चा में आए थे शहजाद

PunjabKesariSPORTS mohammad shahzad T10

अफगास्तिान के मोहम्मद शहजाद पहली बार चर्चा में तब आए थे जब उन्होंने दावा किया था कि वह विराट कोहली से भी लंबे छक्के मार सकते हैं। दरअसल शहजाद से उनके बढ़ते वजन को लेकर सवाल किया गया था। इस पर शहजाद ने कहा था कि अगर आप बढ़ी हिट लगा सकते हो तो जरूरी नहीं है कि आप कोहली की तरह फिट रहें। मैं अभी भी कोहली से ज्यादा लंबे छक्के लगा सकता हूं।

.
.
.
.
.