Sports

नई दिल्ली : क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से अचानक संन्यास लेकर सबको चौकाने वाले हाशिम अमला की इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पुरानी वीडियो वायरल हो रही है जिसमें वह बता रहे हैं कि अपने क्रिकेट करियर के दौरान उन्हें किस बॉलर से डर लगा करता था। साऊथ अफ्रीका की ओर से टेस्ट क्रिकेट में पहला तिहरा शतक लगाने वाले अमला के नाम क्रिकेट जगत के कई ऐसे रिकॉर्ड है जो भविष्य में अन्य क्रिकेटरों के लिए तोडऩा चुनौती रहेगी।

Mohammad asif is magician of bowling : Hashim amla

बहरहाल, हाशिम अमला से इंटरव्यू के दौरान पूछा जाता है कि अपने क्रिकेट करियर के दौरान ऐसे बॉलर के बारे में बताइए जिन्हें खेलना आपके लिए आसान नहीं होता था। इस सवाल पर अमला ने कहा- मैं मोहम्मद आसिफ का नाम लूंगा। आसिफ बॉल का जादूगर था। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज आसिफ भले ही मैच फिक्सिंग जैसे आरोपों से घिरे रहे हैं लेकिन वह जब तक मैदान पर रहे वह सबसे अच्छे गेंदबाज रहे। उनकी निरंतरता कमाल की थी। 
देखें वीडियो-

 

बता दें कि अमला ने साऊथ अफ्रीका की ओर से 124 टेस्ट खेलकर 9282 रन बनाए हैं। इसके अलावा 181 वनडे में उनके नाम पर 8113 रन दर्ज हैं। घरेलू ट्वंटी-20 के 154 मैचों में उनके नाम 4284 रन दर्ज हैं। खास बात यह है कि अमला के नाम पर टेस्ट क्रिकेट में 28 तो वनडे क्रिकेट में 27 शतक भी दर्ज हैं।

.
.
.
.
.