Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए आईपीएल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 10 विकेट्स से बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ ही मुंबई ने राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स को प्वाइंट टेबल में पछाड़ कर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। 

मुंबई ने 10 में से 7 मैच जीते हैं जिससे राॅयल चैलेंजर्स और कैपिटल्स सहित उसके 14 अंक हो गए हैं। हालांकि नेट रन रेट अधिक (+1.448) होने के कारण मुंबई पहले जबकि कैपिटल्स और आरसीबी क्रमशः दूसरे व तीसरे स्थान पर हैं। 

PunjabKesari

कोलकाता नाइट राइडर्स 10 में से 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बना हुआ है। वहीं सनराइडर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान राॅयल्स 10 मैचों में 4 जीतकर 8 अंकों के साथ क्रमशः पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर हैं। सीएसके खराब प्रदर्शन के कारण 11 में से 3 मैच ही जीत पाया है और 8वें स्थान पर है। 

PunjabKesari

ऑरेंज कैप 

केएल राहुल 540 रनों के साथ ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए हैं। वहीं टाॅप बल्लेबाजों में दूसरे और तीसरे नम्बर पर शिखर धवन (465 रन) और मयंक अग्रवाल (398) हैं। चौथे नम्बर में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि फाॅफ डुप्लेसिस के स्कोर में एक रन की बढ़ौतरी हुई है और अब उनके 376 रन हो गए हैं। 

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली टाॅप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं और उनकी जब क्विंटन डी कॉक ने ले ली है जिनके 368 रन है। ये अंतर ज्यादा बड़ा नहीं है और वह कोहली (365 रन) से तीन ही रन आगे हैं। 

PunjabKesari

पर्पल कैप 

कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा अभी भी पर्पल कैप अपने पास रखे हुए हैं। रबाडा ने आईपीएल 2020 में अब तक सबसे ज्यादा 21 विकेट्स झटके हैं। वहीं टाॅप 5 गेंदबाजों में बदलाव देखने को मिला है। जसप्रीत बुमराह 17 विकेट्स लेकर एक बार फिर दूसरे स्थान पर आ गए हैं, जबकि ट्रेंट बोल्ट की भी टाॅप 5 में वापसी हुई है और 16 विकेट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 

मोहम्मद शमी को दो स्थान नीचे चौथे नम्बर पर आना पड़ा है लेकिन उनके पास इस सीजन में अब तक 16 विकेट्स हैं। पांचवें नम्बर पर 15 विकेट्स के साथ पांचवें स्थान पर है। युजवेंद्र चहल के पास भी 15 विकेट्स हैं लेकिन वह छठे स्थान पर आ गए हैं। 

.
.
.
.
.