Sports

तुरिन : शीर्ष रैंकिंग वाले टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने उम्मीद जताई कि हाल के दिनों में खेल से विश्राम (ब्रेक) के कारण वह एटीपी फाइनल्स के पांच साल के खिताबी सूखे को खत्म करने में सफल रहेंगे। जोकोविच ने नए सत्र से पहले 2 महीने के विश्राम के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मेरे लिए उपलब्धि हासिल करने के दबाव के कारण यह साल मानसिक और भावनात्मक रूप से शायद किसी भी अन्य वर्ष की तुलना में अलग रहा है।

आप जानते हैं कि मेरे पास इतिहास बनाने का मौका था। इसका मेरे खेल पर काफी असर पड़ा और मुझे ऐसा लगा कि मुझे फिर से मनोबल हासिल करने और सत्र को शानदार तरीके से खत्म करने के लिए ब्रेक की जरूरत है। उन्होंने कहा- पेरिस मास्टर्स में जीत के साथ बाद मैंने इंडोर सत्र का शानदार आगाज किया है और उम्मीद है कि इस साल अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखूंगा। अन्य बड़े टूर्नामेंटों की तरह एटीपी फाइनल्स में भी जोकोविच का दबदबा रहा है लेकिन वह 2015 के बाद इसके चैम्पियन नहीं बने है।

उन्होंने 2008 और फिर 2012 से 2015 तक लगातार चार बार ने इस खिताब को पांच बार जीतकर पीट सम्प्रास और इवान लेंडल के रिकॉर्ड की बराबरी की है, जो रोजर फेडरर के रिकॉर्ड से एक कम है। एटीपी फाइनल्स के पांच साल के खिताबी सूखे के बारे में 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले इस खिलाड़ी ने कहा- इसकी एक वजह यह हो सकती है कि पूरे सत्र के दौरान काफी मेहनत करने के बाद आखिरी में इतनी ऊर्जा नहीं बचती है।

.
.
.
.
.