Sports

खेल डैस्क : बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने बीते दिनों ही अपने क्रिकेट इतिहास में पाकिस्तान में सबसे यादगार टेस्ट सीरीज जीती। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को क्लीन स्विप कर दिया। पहले मैच में 10 विकेट की जीत बांग्लादेश की पाकिस्तान पर पहली टेस्ट जीत थी। दूसरे टेस्ट में उस प्रदर्शन को दोहराने से टीम के लिए एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई। आईसीसी के अनुसार, यह सीरीज जीत जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के अलावा किसी अन्य टीम के खिलाफ बांग्लादेश की पहली टेस्ट श्रृंखला जीत भी है।

मेहदी हसन मिराज ने मैच के बाद कहा कि मैं वास्तव में खुश हूं। यह पहली बार है जब मैंने विदेश में मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीता है। इसलिए मैं वास्तव में खुश हूं। वहीं, नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने पर मेहदी ने कहा कि यह कठिन काम है। मैं सिर्फ रोटेट करना शुरू करने और बल्लेबाज का समर्थन करने की कोशिश कर रहा  बहरहाल, टेस्ट मैच में मिले इनाम को मेहदी ने बांग्लादेश के ही एक गरीब रिक्शा चालक के परिवार को सौंप दिया। उक्त रिक्शा चालक की बांग्लादेश में हाल ही में विरोध प्रदर्शन के दौरान मृत्यु हो गई थी।

मिराज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर इसका ऐलान किया। उक्त फोटो में मिराज रिक्शा चालक के परिवार के साथ दिख रहे हैं। उन्होंने इस पर कहा कि यह पहली बार है जब मैंने किसी विदेशी दौरे पर प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीता है। आप सभी जानते हैं कि हाल ही में हमारे देश में परेशानी हुई है। मैं इस मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार को उन लोगों को समर्पित करना चाहता हूँ जो इस दौरान शहीद हुए थे भेदभाव विरोधी छात्र विरोध प्रदर्शन में एक रिक्शा चालक घायल हो गया और बाद में उसकी मृत्यु हो गई, मैं उन्हें यह पुरस्कार देना चाहता हूं।