Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय  क्रिकेट को बढ़ाया देने के लिए इस समय एमसीसी की टीम पाकिस्तान दौरे पर हैं। यहां खेले गए पहले मुकाबले में एमसीसी ने लाहौर कलंदर्स को छह विकेट से हरा दिया। लेकिन इस दौरान सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी करीब पांच साल बाद मैदान पर उतरे कुमारा संगाकारा ने। श्रीलंका के कुमार संगाकारा जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब दर्शक दीर्घा में एक पोस्टर लेकर बैठी महिला पर सबकी नजरें दौड़ गर्इंं। उक्त महिला ने संगाकारा को उनका वेलेंटाइन बनने की अपील की थी। देखें ट्विट-

बता दें कि मैत्री सीरीज के पहले मैच में एमसीसी क्लब ने अपने कप्तान कुमार संगाकारा और मध्यक्रम बल्लेबाज रवि बोपारा की शानदार पारियों की बदौलत 20वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। लाहौर कलंदर्स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 135 रन बनाए थे। 

MCC beat Lahore Qalandars in First friendly match
लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस मैच के दौरान लाहौर ने पहले बल्लेबाजी की थी। सलमान बट और फखर जमा ने पारी की शुरुआत की। सलमान ने 23 गेंदो पर पांच चौकों की मदद से 28 तो फखर ने 36 गेंदों पर 45 रन बनाए। हालांकि लाहौर के मध्यक्रम बल्लेबाज ज्यादा चल नहीं पाए। मोहमद फैजन 2, हफीज 0 तो जाहिद अली 2 रन पर आऊट हो गए। अंत में सोहेल अख्तर ने 40, फरजान राजा ने 10 रन बनाकर स्कोर 135 रन तक पहुंचाया।

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमसीसी की शुरुआत खराब रही। ओपनर विल रोड्स 3 तो माइकल लेस्क 10 रन पर आऊट हो गए। इसके बाद कुमार संगकारा ने 25 तो रवि बोपारा ने 42 रन बनाकर टीम को संभाला।

MCC beat Lahore Qalandars in First friendly match

बाद में समित पटेल ने 22 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। 

.
.
.
.
.