Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड की घरेलू टी20 लीग सुपर स्मैश के दौरान मार्टिन गुप्टिल ने हैरतअंगेज कैच पकड़ा। मार्टिन गुप्टिल के इस कैच से बल्लेबाज भी हैरान रह गए। सोशल मीडिया पर गुप्टिल के इस कैच की वीडियो वायरल हो रही है। फैंस भी गुप्टिल की इस कैच से बहुत प्रभावित हुए हैं और उनकी तारीफ कर रहें हैं। गुप्टिल के इस कैच की वीडियो को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को चलाने वाली संस्था आईसीसी ने भी इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

PunjabKesari

 दरअसल सुपर स्मैश टी20 लीग के दौरान ऑकलैंड और सेंट्रल डिस्ट्रक्ट के बीच में मैच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑकलैंड की टीम ने 20 ओवरों में 199 रन बनाए और विपक्षी टीम को 200 रन का लक्ष्य दिया। ऑकलैंड की तरफ  से सलामी बल्लेबाज मार्क चैपमैन ने 73 रन की अक्रामक पारी खेली वहीं टीम के कप्तान रॉबर्ट ओ डोनेल ने 61 रन बनाए। वहीं गुप्टिल ने इस मैच में 29 रन बनाकर आउट हुए।

लक्ष्य का पीछा करने आई सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की टीम के सलामी बल्लेबाज सही शुरूआत नहीं दे पाए और पावर प्ले के दौरान ही 27 रन पर दोनों आउट हो गए। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के सलामी बल्लेबाज लुईस डेलपोर्ट टीम की पारी को तेजी से आगे बढ़ाने के चक्कर में मार्टिन गुप्टिल के हाथों कैच आउट हो गए। लुईस ने चौथे ओवर की पांचवी गेंद पर लॉग ऑन के ऊपर से छक्का लगाने की कोशिश की लेकिन गुप्टिल ने हवा में हैरतअंगेज तरीके से उड़कर एक हाथ से कैच पकड़ लिया।  सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट 20 ओवरों में 182 रन ही बना सकी और यह मैच 17 रन से हार गई।

PunjabKesari

गौर हो कि मार्टिन गुप्टिल के पांव की उंगलिया कटी हुई हैं बावजूद इसके वह मैदान में काफी चुस्ती स्फूर्ति से फिल्डिंग करते हैं। मार्टिन गुप्टिल के नाम क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। गुप्टिल का नाम उन खिलाड़ियोें में आता है जिन्होंने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शतक जड़ा है। वहीं आईसीसी विश्व कप में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है। गुप्टिल ने 2015 में आईसीसी विश्व कप के दौरान 237 रन की पारी खेली जो वनडे इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी पारी है। 

.
.
.
.
.