Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन पर पिछले शुक्रवार को ब्रिसबेन के एलन बॉर्डर फील्ड में रेडलैंड्स और वैलीज के बीच टी20 मैक्स सेमीफाइनल के दौरान हुई तीखी नोकझोंक के बाद अंपायर की असहमति के आरोप में अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। यह घटना वैलीज के रन चेज के सातवें ओवर के दौरान हुई जब विपक्षी बल्लेबाज ह्यूग वीबगेन द्वारा बम्प बॉल के फैसले के बाद लाबुशेन ने नॉट-आउट के फैसले का विरोध किया। विकेटकीपर लेघ ड्रेनन ने कुछ क्षण पहले कैच लिया था, लेकिन अंपायर ने बल्लेबाज के पक्ष में फैसला सुनाया। रेडलैंड्स के कप्तान लाबुशेन ने अंपायर के साथ काफी देर तक बहस की, जबकि उन्हें खेल रोकने और जारी रखने के लिए कहा गया था। 

फुटेज में लाबुशेन को लंबे समय तक विरोध करते हुए दिखाया गया और ओवर के बाद अंपायरों ने नोट्स लेने के लिए बैठक की, जिससे संकेत मिलता है कि लाबुशेन को असहमति के लिए दोषी ठहराया गया था। इसके बाद उन पर लेवल 2 के अपराध का आरोप लगाया गया। हालांकि, लाबुशेन ने टकराव के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया, लेकिन उन पर अंपायर के प्रति लेवल 2 असहमति का आरोप लगाया गया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज को इस सप्ताह ट्रिब्यूनल की सुनवाई का सामना करना पड़ सकता है, जहां उन्हें संभावित रूप से निलंबन मिल सकता है। 

लाबुशेन यूके में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी आगामी श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम में शामिल होने के लिए भी तैयार हैं। जबकि घरेलू नतीजे संभव हैं, आचरण आयुक्त के पास उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैचों से निलंबित करने का अधिकार नहीं है, जिसका अर्थ है कि ट्रिब्यूनल के नतीजे की परवाह किए बिना लाबुशेन इंग्लैंड श्रृंखला के लिए उपलब्ध रहेंगे। यह घटना घरेलू क्रिकेट में उनकी भागीदारी को प्रभावित कर सकती है। हाल ही में 2024-25 शेफ़ील्ड शील्ड सीजन के लिए क्वींसलैंड के कप्तान नामित किए गए, किसी भी निलंबन से प्रतियोगिता के लिए उनकी उपलब्धता प्रभावित हो सकती है।