Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत वेस्टइंडीज पर 22 रनों से जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर 2-0 से अजय बढ़त बनाई। इस दौरान मनीष पांडे का एक कैच खासा चर्चा में रहा क्योंकि इसके बाद मैच का रूख ही बदल गया। पांडे द्वारा पकड़ा गया ये कैच निकोलस पूरन का था।

वेस्टइंडीज की शुरुआत धीमी रही लेकिन पूरन और रोवमैन पॉवेल ने टीम को संभाला और जीतने की उम्मीद जगा दी। लेकिन 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर पूरन ने छक्का लगाने की कोशिश की और बाउंड्री लाइन पर खड़े पांडे के हाथों आउट हो गए। हालांकि ये कैच इतना आसान नहीं था और इसके लिए पहले पांडे ने कैच पकड़ा और फिर खुद को बाउंड्री लाइन के पार जाते देख बाॅल को हवा में उछाल दिया और वापस बाउंड्री लाइन के अंदर आकर कैच पकड़ा। 

PunjabKesari

पूरन के आउट होने के बाद इसी ओवर की पांचवी गेंद पर विंडीज टीम को एक पॉवेल के रूप में एक और झटका लगा और टीम के रनरेट में कमी आई। 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर जब विंडीज टीम का स्कोर 98 था तो मौसम खराब होने और बारिश के कारण मैच रोक दिया गया। बारिश रूकती ना देख डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत को 22 रन से विजेता घोषित कर दिया गया। गौर हो कि इससे पहले भारत ने बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा की 67 रनों की पारी की बदौलत 5 विकेट गंवाकर 167 रन बनाए थे।

मनीष पांडे का कैच वाला वीडियो देखें 

 

.
.
.
.
.