Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मनीष पांडे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021-22 के लिए कर्नाटक की 20 सदस्यीय टीम का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टूर्नामेंट 4 नवंबर 2021 को शुरू होने वाला है। मयंक अग्रवाल और देवदत्त पडिक्कल की सलामी जोड़ी ने भी टूर्नामेंट के ग्रुप चरणों के लिए नामित टीम में जगह बनाई है। 

पांडे टेनिस एल्बो की चोट के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पिछले संस्करण से बाहर हो गए थे। उनकी अनुपस्थिति में करुण नायर को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। पवन देशपांडे जिन्हें पिछले सीजन के लिए कर्नाटक के उप-कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था, वह इस बार भी इसी भूमिका में रहेंगे। 

टूर्नामेंट के पहले दस संस्करणों में कर्नाटक का प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं रहा। हालांकि टीम 2018-19 में और फिर 2019-20 सीजन में बैक-टू-बैक खिताब जीतकर मजबूत वापसी की। पंजाब के खिलाफ पिछले 2020-21 सीजन के पहले क्वार्टर फाइनल में निराशाजनक बल्लेबाजी प्रदर्शन के कारण टीम शीर्ष चार में जगह नहीं बना सकी। 

इस बार कुछ प्रमुख नामों की टीम में वापसी के साथ टीम टूर्नामेंट में अपना प्रभाव बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार होगी। टूर्नामेंट के अपने पहले मैच के लिए कर्नाटक 4 नवंबर को मुंबई से भिड़ेगा। 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021-22 के लिए कर्नाटक की टीम इस प्रकार है :

मनीष पांडे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, देवदत्त पडिक्कल, केवी सिद्धार्थ, रोहन कदम, अनिरुद्ध जोशी, अभिनव मनोहर, करुण नायर, शरथ बीआर, निहाल उल्लाल, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, जगदीश सुचित, प्रवीण दुबे, केसी करियप्पा, प्रसिद्ध कृष्णा, प्रतीक जैन, वैशाख विजयकुमार, एमबी दर्शन, विद्याधर पाटिल।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021-22 के लिए कर्नाटक का शेड्यूल : 

कर्नाटक बनाम मुंबई, 4 नवंबर
कर्नाटक बनाम छत्तीसगढ़, 5 नवंबर
कर्नाटक बनाम सर्विसेज, 6 नवंबर
कर्नाटक बनाम बड़ौदा, 8 नवंबर
कर्नाटक बनाम बंगाल, 9 नवंबर

.
.
.
.
.