Sports

कोझिकोड : गत चैंपियन मणिपुर ने मंगलवार को यहां सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में ओडिशा को पेनल्टी शूट आउट में हराकर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना रेलवे से होगा। मणिपुर और ओडिशा की टीम 90 मिनट के नियमित खेल और 30 मिनट के अतिरिक्त खेल के बावजूद 1-1 से बराबर थी जिसके बाद मैच के नतीजे के लिए पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया।

पेनल्टी शूट आउट में मणिपुर की तीन खिलाड़ियों ने गोल दागे जबकि ओडिशा की कोई खिलाड़ी गोल नहीं कर सकी। एक अन्य सेमीफाइनल में रेलवे ने भी पेनल्टी शूट आउट में मिजोरम को 6-5 से हराया। नियमित और अतिरिक्त समय के बाद दोनों टीमें 1-1 से बराबर थी। फाइनल मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा।

मणिपुर और ओडिशा दोनों ने धीमी शुरुआत की और एक दूसरे के खेल को परखने प्राथमिकता दी। ओडिशा ने 11वें मिनट में पापकी देवी के आत्मघाती गोल की बदौलत बढ़त बनाई लेकिन किरणबाला चानू (45 प्लस तीन मिनट) ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में मणिपुर को बराबरी दिला दी। दोनों टीमें ने इसके बाद कई हमले किए लेकिन गोल करने में सफलता नहीं मिली। पेनल्टी शूट आउट में मणिपुर के लिए पहले तीन प्रयास में बेबीसाना देवी, रोजा देवी और सुल्ताना एमएस ने गोल दागे जबकि ओडिशा की ओर से जसोदा मुंडा, सुभद्रा साहू और सुमन प्रज्ञाना मोहापात्रा गोल करने में नाकाम रहे।