Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है। जहां 18 जून को भारत और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। आईसीसी क्रिकेट के मक्का के कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान को टेस्ट चैंपियनशिप के लिए फाइनल किया गया है। लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का स्थान बदलने की मन बना रहा है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप लॉर्ड्स के बदले किसी और मैदान पर कराने की सोच रहा है। आईसीसी इसकी घोषणा भी जल्द कर सकता है। मैदान बदलने के पीछे का कारण यह बताया जा रहा है कि इंग्लैंड में कोरोना के मामले अधिक बढ़ रहे हैं। आईसीसी को जल्द ही इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड किसी नए वेन्यू की सूचना देगा। 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पिछली गर्मियों में कोरोना वायरस के दौरान ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान टीम की मेजबानी की थी। गौर हो कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगस्त में होने वाली भारत के खिलाफ 5 मैचों के लिए मैदानों की घोषणा भी कर दी है। अब देखना यह होगा कि आईसीसी कब टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के वेन्यू की घोषणा करता है।

.
.
.
.
.