Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup) पर बराबर नजर बनी हुई हैं। उन्होंने बीते दिनों सोशल मीडिया पर जिम में वर्कआऊट करते की एक पोस्ट भी डाली थी जिसमें वह टीवी पर विराट कोहली की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई मास्टरस्ट्रोक पारी देख रहे थे। अफरीदी ने अब भारतीय गेंदबाजों की बढ़ती क्षमताओं पर बयान दिया है जोकि विवाद की वजह बन रहा है। अफरीदी का कहना है कि भारतीय गेंदबाज इसलिए अच्छे हो रहे हैं क्योंकि उन्होंने गोश्त खाना शुरू कर दिया है। 


अफरीदी ने एक शो के दौरान कहा कि क्रिकेट क्वालिटी बहुत बदल गई है। देखिए इंडिया की डेढ़ अरब के आसपास आबादी तो हो गई है। हम पहले भी कहते थे कि सारे बल्लेबाज वहां से आते हैं और अच्छे गेंदबाज हमारे यहां से। दरअसल यहां से बॉलर भी आते थे और बल्लेबाज भी। ठीक है, अब वहां के बॉलर ने थोड़ा गोश्त खाना शुरू कर दिया होगा जिससे वह थोड़े तगड़े हो गए हैं। मेरा मतलब है कि जो क्रिकेट उनकी आईपीएल ने चेंज की है। ठीक है धोनी की कप्तानी में भी चेज आई हैं लेकिन उनकी घरेलू क्रिकेट भी अच्छी जा रही है। 

 

 

 

हालांकि अफरीदी ने इस दौरान भारत की घरेलू क्रिकेट के बेहतर होने की बात भी की। उन्होंने कहा कि जब आप घरेलू क्रिकेटर को अच्छे वेतन देते हो तो यह अच्छे खिलाड़ी पैदा करता है। ऊपर से उनके पास आईपीएल है जिसमें दुनिया भर के गेंदबाज हिस्सा लेने आते हैं। यह इतना बड़ा मंच है कि भारतीय बल्लेबाजों को विश्व स्तर के बल्लेबाजों और गेंदबाजों के खिलाफ खेलकर उन्हें समझने का मौका मिल जाता है। यह बात उनके फायदे में जाती है। 

बता दें कि क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है। पाकिस्तान को विश्व कप के दौरान भारतीय टीम से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है। दोनों टीमों के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखने को मिल सकता है। मुकाबला कौन जीतेगा, इसको लेकर एक्सपर्ट विभिन्न कयास लगा रहे हैं लेकिन पाकिस्तान द्वारा प्रैक्टिस मैचों में 300 के करीब रन लुटाने और कमजोर गेंदबाजी दिखाने के कारण उनका पलड़ा भारी होता नहीं दिख रहा है।