Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्वकप में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला गया। इस मैच को दक्षिण अफ्रीका ने जीत लिया पर फिर भी वह टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाया। पर इस मैच में इंग्लैंड मध्यक्रम के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को ऐसा शॉट मारा जिसे दर्शकों से लेकर मैदान में खड़े खिलाड़ी भी देखते रह गए। लिविंगस्टोन ने कागिसो रबाडा को 112 मीटर का छक्का मारा जोकि इस टी20 विश्वकप का सबसे बड़ा छक्का है।

दक्षिण अफ्रीका के लिए 16वां ओवर फेंकने आए कागिसो रबाडा के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज लिविंगस्टोन थे। रबाडा की पहली गेंद पर लिविंगस्टोन ने डीप मिडविकेट की तरफ शॉट खेल दिया। बल्ले से गेंद लगते ही गोली की तरह सीधे स्टेडियम को पार गई। लिविंगस्टोन का यह छक्का 112 मीटर का था जो इस टी20 विश्वकप का सबसे लंबा छक्का है। उनके इस शॉट को कागिसो रबाडा भी देखते रह गए। 

लिविंगस्टोन ने राबाडा के इस ओवर में 3 लगातार गेंदों पर 3 छक्के जड़ दिए। पर इस मैच में कागिसो रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर वापसी कराई और टीम को जीत दिलाई। इस जीत के बावजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के एक समान 8-8 अंक हैं। पर बेहतर रन रेट के हिसाब से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल के लिए जगह बना ली। 

गौर हो कि पहले बल्लेबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर इंग्लैंड के सामने 190 रन का लक्ष्य रखा। दक्षिण अफ्रीका के लिए डुसेन और मार्करम ने आतिशी पारियां खेली। डुसेन ने जहां 94 रन की पारी खेली तो वहीं मार्करम ने 25 गेंदों पर 52 रन की पारी खेलकर टीम के लिए अहम योगदान दिया। 190 के लक्ष्य का पीछा करने आई इंग्लैंड की टीम 179 रन ही बना पाई और 10 रन से मैच हार गई। 

.
.
.
.
.