Sports

न्यूबुर्ग,स्कॉटलैंड  ( निकलेश जैन ) लिंडोरस एबी ऑनलाइन इंटरनेशनल रैपिड के बेस्ट ऑफ थ्री फाइनल मुक़ाबले मे रोमांच अपने चरम पर पहुँच गया है और पहले दिन अमेरिका के नाकामुरा की जीत के बाद दूसरे दिन रूस के डेनियल डुबोव की जीत नें अब तीसरे और अंतिम दिन को ही असली फ़ाइनल बना दिया है ।

पहले दिन हार के बाद यह बात तो साफ थी की डेनियल को दूसरे दिन के मुक़ाबले में जीत दर्ज करनी होगी । और दूसरे दिन शुरुआत ठीक वैसे ही हुई जैसे की डुबोव को उम्मीद थी नाकामुरा नें सफ़ेद मोहरो से सिसिलियन में ओपन की जगह अलापिन को चुना और यही उनके लिए गलत निर्णय साबित हुआ , ओपेनिंग से ही नाकामुरा रक्षात्मक स्थिति में आ गए और बाद में उन्होने सक्रिय खेलने के लिए एक प्यादा कुर्बान किया और यही बाद में 57 चालों में डुबोव की जीत का कारण बना .

दुसरे मुक़ाबले में नाकामुरा नें काले मोहरो से इंग्लिश ओपेनिंग के जबाब में संतुलित खेल दिखाया और मैच ड्रॉ रहा । तीसरे मैच में नाकामुरा सफ़ेद मोहरो से खेल रहे थे और उन पर दबाव था जीत का और किंग पान ओपनिंग का एक बार फिर जबाब डेनियल नें सिसलियन डिफेंस से दिया इस बार नाकामुरा नें ओपन सिसिलियन का रास्ता चुना पर मैच 45 चालों में हाथी और तीन प्यादो की मौजूदगी में ड्रॉ रहा । चौंथे और अंतिम मुक़ाबले में नाकामुरा नें शुरुआत से ही राजा के उपर प्यादो की स्थिति से दबाव बनाना शुरू कर दिया पहले तो स्थिति संतुलित रही पर बाद में डुबोव नें नाकामुरा की कुछ गलतियों का फायदा लेते हुए मुक़ाबले को ड्रॉ खेलने पर मजबूर कर दिया । तो अब जबकि दोनों 1-1 के स्कोर पर है आज जीतने वाले खिलाड़ी को ही 45000 अमेरिकन डॉलर का पुरूष्कार हाथ आएगा ।

PunjabKesari

.
.
.
.
.