Sports

खेल डैस्क : दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021-22 के तहत खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में विदर्भ के तेज गेंदबाज दर्शन नालकंडे ने डबल हैट्रिक तो ली लेकिन उनकी टीम जीत नहीं पाई। दर्शन ने 20वें ओवर में यह कारनामा कर दिखाया जब पहले खेलते हुए कर्नाटक की टीम तीन विकेट खोकर 174 रन पर खेल रही थी। दर्शन ने ओवर की दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार विकेट लिए। 

दर्शन के शिकार
19.2 अनिरुद्ध जोशी (1)
19.3 शरथ बी.आर. (0)
19.4 जे सुचित (0)
19.5 अभिनव मनोहर (0)

दर्शन से पहले यह कारनामा श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लासिथ मलिंगा दो बार दोहरा चुके हैं। अपनी खरतनाक स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते मलिंगा ने 2019 क्रिकेट विश्व कप के दौरान भी यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। अब दर्शन भी इस यूनीक रिकॉर्ड को अपने नाम पर दर्ज करने में सफल हो गए हैं। 

मैच की बात करें तो कर्नाटक ने पहले खेलते हुए रोहन कदम के 87, कप्तान  मनीष पांडे के 54 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 176 रन बनाए थे। कर्नाटक ने मैच की आखिरी 8 गेंदों पर 5 विकेट गंवाए नहीं तो वह और बड़े लक्ष्य तक पहुंच सकते थे। जवाब में खेलने उतरी विदर्भ की टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई। इस तरह कर्नाटक की टीम महज चार रन से जीत हासिल कर सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गई।

.
.
.
.
.