Sports

खेल डैस्क : आईपीएल के दौरान राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए भी संजू सैमसन (Sanju Samson) के जेहन में टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) चयन का ख्याल था और उन्होंने कहा कि वह टूर्नामेंट के लिए पूरी तैयारी से आए हैं। सैमसन ने आईपीएल में 5 अर्धशतक समेत 531 रन बनाए। उन्हें अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप में भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। भारत को आयरलैंड से बुधवार को पहला मैच खेलना है।

 

Sanju Samson, T20 World Cup 2024, cricket news, sports, Team india, संजू सैमसन, टी20 विश्व कप 2024, क्रिकेट समाचार, खेल, टीम इंडिया

 

सैमसन ने सोमवार को बीसीसीआई द्वारा डाले गए वीडियो में कहा कि विश्व कप में वास्तव में संजू सैमसन पूरी तैयारी के साथ आया हूं। दस साल तक लगातार विफलताओं के बाद कुछ सफलताएं मिल रही है। क्रिकेट में जिंदगी ने मुझे सब कुछ सिखाया है जो इस टूर्नामेंट में आने से पहले मेरा सीखना जरूरी था। सैमसन ने कहा कि आईपीएल के दौरान उनका दिमाग अपनी टीम के कप्तान के रूप में करने और सोचने के लिए बहुत सी चीजों में व्यस्त था। लेकिन इन सबके बावजूद टी20 विश्व कप का चयन उनके दिमाग में था।


सैमसन ने अब तक सिर्फ 16 वनडे और 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल ने मेरे दिमाग को पूरी तरह से घेर रखा था। इतना कुछ करना था और कप्तान होने के नाते इतना सोचना पड़ता थपा। मेरा दिमाग हमेशा घिरा रहता था लेकिन कहीं न कहीं विश्व कप का ख्याल दिमाग में था। उन्होंने कहा कि विश्व कप टीम में चयन होना बहुत बड़ी बात है। यह मेरे कैरियर की सबसे अच्छी चीज हुई है। मैंने कैरियर में हमेशा विफलताओं से भी सीखने की कोशिश की है। बता दें कि भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क के नवनिर्मित नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में करेगा।


टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज
रिजर्व : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, अवेश खान।