Sports

खेल डैस्क : लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी)’ से पहले ‘चैरिटी’ मैच में इंडियन महाराज ने वर्ल्ड जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया। कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए मुकाबले में वल्र्ड जायंट्स ने पहले खेलते हुए केविन ओ ब्रायन के अर्धशतक और दिनेश रामदीन के 42 रनों की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए थे। जवाब में इंडियन महाराज ने 19वें ओवर में 6 विकेट से मैच जीत लिया। इंडियन की ओर से युसूफ पठान 35 गेंदोंं में अर्धशतक बनाने में सफल रहे। इसी तरह तन्मय श्रीवास्तव ने भी 39 गेंदों में 54 रनों का योगदान दिया। अंत में इरफान पठान ने तीन छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इस मैच का मकसद पूर्व दिग्गज कपिल देव की एनजीओ खुशी फाउंडेशन के लिए रकम जुटाना रहा। खुशी फाउंडेशन लड़कियों की शिक्षा के लिए काम करती है।

टीम वर्ल्ड जायंट्स (पहली पारी)

  • टीम वर्ल्ड जायंट्स की ओर से ओपनिंग पर कोविन ओ ब्रायन के साथ हैमिल्टन मासाकादजा आए। इंडियन महाराजा की ओर से इरफान पठान ने पहली ओवर फेंकी। फिलहाल दोनों ओपनर्स ने पहले पांच ओवर में टीम का स्कोर 46 पर ला खड़ा किया है। छठे ओवर में पंकज सिंह ने मासाकादजा को 18 रन पर आऊट किया।
  • केविन ओ ब्रायन ने एक छोर संभालकर शॉट लगाने जारी रखे। उन्होंने 30 गेंदों में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन पूरे किए। केवन को जोगिंदर शर्मा ने हरभजन के हाथों कैच आऊट करवाया। कप्तान जैक कैलिस कुछ खास नहीं कर पाए और 14 गेंदों में 12 रन बनाकर हरभजन की गेंद पर बोल्ड हो गए। 
  • इस बीच मध्यक्रम बल्लेबाज दिनेश रामदीन और थिसारा परेरा ने टीम को मुश्किल स्थिति से उभारा। रामदीन ने 29 गेंदों में पांच चौके और एक छक्केकी मदद से 42 रन बनाए तो थिसारा ने 16 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 23 रन बनाए। 

इंडियन महाराज (दूसरी पारी)

 

  • इंडिया महाराज की शुरूआत खराब रही। सबकी नजरें वीरेंद्र सहवाग पर टिकी हुई थीं। उन्होंने पहली ओवर में एक चौका लगाया तो वहीं दूसरा लगाने के चक्कर में तैबू के हाथों लपके गए। सहवाग सिर्फ चार ही रन बना पाए। इसके बाद पांचवें ओवर में पार्थिव पटेल भी 18 रन बनाकर आऊट हो गए। 
  • 34 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद मोहम्मद कैफ मैदान पर आए। वह 12 गेंदों में 11 रन बनाकर टिम ब्रेसनन का शिकार हो गए। हालांकि इसके बाद तन्मय श्रीवास्तव और यूसुुफ पठान ने पारी को आगे बढ़ाया और 17 ओवर में स्कोर 153/3 ले गए। श्रीवास्ताव के आऊट होने के बाद युसूफ पठान ने अपना अर्धशतक पूरा किया।
  • यूसुफ ने अपनी पारी में 35 गेंदें खेलकर पांच चौके और दो छक्के लगाए। क्रीज पर आए इरफान पठान ने आते ही बड़े शॉट लगाए। उन्होंने 9 गेंदों में तीन छक्के लगाकर 20 रन बनाए और अपनी टीम को 19वें ओवर में छह विकेट से जीत दिला दी। 


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
वर्ल्ड जायंट्स
: हैमिल्टन मसाकाद्जा, जैक्स कैलिस (कप्तान), थिसारा परेरा, डेनियल विटोरी, केविन ओ ब्रायन, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), टिम ब्रेसनन, फिदेल एडवड्र्स, मुथैया मुरलीधरन, मोंटी पनेसर, तातेंडा ताइबू।
भारत महाराजा : वीरेंद्र सहवाग, तन्मय श्रीवास्तव, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोहम्मद कैफ, मनविंदर बिस्ला, इरफान पठान, यूसुफ पठान, हरभजन सिंह (कप्तान), जोगिंदर शर्मा, पंकज सिंह, एस श्रीसंत।


बता दें कि 4 टीमों के टूर्नामेंट में हरभजन सिंह मणिपाल टाइगर्स की कप्तानी करेंगे जबकि इरफान पठान भीलवाड़ा किंग्स का नेतृत्व करेंगे। लीग में सभी अंपायर महिलाएं होंगी। टूूर्नामेंट का पहला सत्र इस साल की शुरुआत में मस्कट में आयोजित किया गया था।