Sports

कराची : ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने शुक्रवार को पुष्टि की कि लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन शनिवार को नेशनल स्टेडियम में सीरीज के दूसरे मैच के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। यह 28 वर्षीय तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की जगह ऑस्ट्रेलिया की टीम में आएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि कराची में सतह पर स्पिन ओवर गति के पक्ष में होने की उम्मीद है और हेजलवुड के चूकने के कारण स्वेपसन पहले टेस्ट मैच के लिए टीम में होंगे। 

रावलपिंडी में शुरुआती टेस्ट का अंत सुस्त ड्रॉ के साथ हुआ था और ऐतिहासिक खेल की पिच को आईसीसी मैच रेफरी रंजन मदुगले से 'औसत से नीचे' की रेटिंग भी दी। रंजन मदुगले ने रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पिच को औसत से नीचे का दर्जा दिया जिसके परिणामस्वरूप आईसीसी पिच और आउटफील्ड निगरानी प्रक्रिया के तहत स्थल को एक डिमेरिट अंक प्राप्त हुआ। 

अपनी रिपोर्ट में मदुगले ने कहा कि पिच शायद ही पांच दिनों के दौरान बदली हो और उछाल थोड़ा कम होने के अलावा कोई बदलाव नहीं आया। पिच में बहुत अधिक गति और उछाल नहीं था। मैच आगे बढ़ने के साथ-साथ पिच से ना ही तेज गेंदबाजों और न ही स्पिनरों को सहायता मिली। मेरे विचार में यह बल्ले और गेंद के बीच एक समान प्रतियोगिता का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। इसलिए आईसीसी के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए मैं इस पिच को औसत से नीचे मानता हूं। हालांकि कराची के नेशनल स्टेडियम की पिच स्पिन के पक्ष में होने की संभावना के साथ स्वेपसन का शामिल होना आश्चर्य की बात नहीं है। 

टेस्ट टीम 

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रउफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नौमान अली, साजिद खान, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, जाहिद महमूद। 

ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ (उप-कप्तान), मिशेल स्टार्क, मार्क स्टेकेटी, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर। स्टैंडबाय पर: सीन एबॉट, ब्रेंडन डोगेट, निक मैडिन्सन, मैथ्यू रेनशॉ। 

.
.
.
.
.