Sports

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की श्रृंखला के लिए सिर्फ दो या तीन बड़े स्थलों के इस्तेमाल का फैसला किया है। 

बोर्ड के सूत्रों के अनुसार शुरुआत में पीसीबी चाहता था कि फैसलाबाद और मुल्तान जैसे छोटे अंतरराष्ट्रीय स्थलों सहित अधिक स्थलों पर मैच हों लेकिन अब उसने यह योजना टाल दी है। सूत्र ने पुष्टि की कि स्थलों और तारीखों का अस्थाई मसौदा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को भेजा गया है और पीसीबी को जुलाई-अगस्त में ईसीबी के प्रतिनिधिमंडल के पाकिस्तान आने की उम्मीद है। दौरे की अस्थाई तारीख 15 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच है। 

सूत्र ने कहा, ‘कराची और लाहौर श्रृंखला में दो मुख्य स्थल होंगे और रावलपिंडी को बैक अप के रूप में शामिल किया गया है। लेकिन इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान आ रही है और ऐसे में उम्मीद है कि कराची और लाहौर में भी मुकाबलों के लिए काफी दर्शक पहुंचेंगे।' पीसीबी ने टी20 विश्व कप के बाद नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की श्रृंखला की मेजबानी भी योजना भी बनाई है जिसके मुकाबले मुल्तान और फैसलाबाद जैसे छोटे अंतरराष्ट्रीय स्थल पर होंगे। 

.
.
.
.
.