Sports

दुबई : किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने बीते दिनों बेंगलुरु टीम को एकतरफा मुकाबले में 97 रनों से हरा दिया। पंजाब की जीत में कप्तान केएल राहुल के अलावा युवा स्पिनर रवि बिश्नोई भी चमके। तीन विकेट चटकाने वाले बिश्नोई ने मैच के बाद इस पर बात की। उन्होंने कहा- मुख्य कोच अनिल कुंबले ने उन्हें सलाह दी कि हमेशा शांत रहो और बतौर गेंदबाज अपनी काबिलियत पर भरोसा रखो। टीम की इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पर मिली 97 रन की जीत में 20 साल के बिश्नोई ने तीन विकेट चटकाए।

बिश्नोई ने मैच के बाद कहा- अनिल सर ने हमेशा मुझे अपनी गेंदबाजी काबिलियत और कौशल पर भरोसा रखने को कहा है। उन्होंने मुझे कहा कि ज्यादा चीजों को मत आजमाओ और क्रीज पर शांत व संयमित बने रहो। भारत की अंडर-19 विश्व कप टीम के खिलाड़ी ने उस टीम के खिलाफ अपने चार ओवरों में 32 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिसमें विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे धुरंधर थे।

शीर्ष खिलाडिय़ों के खिलाफ गेंदबाजी करने के बारे में पूछने पर बिश्नोई ने कहा- आईपीएल से पहले हमारा लंबा शिविर लगा था, मैं खुद को मानसिक रूप से तैयार कर रहा था क्योंकि यहां सभी के कौशल का स्तर समान है। इसलिये मेरा ध्यान मानसिक रूप से मजबूत होने और भयभीत नहीं होने पर था। उन्होंने कहा- मैंने खुद से कहा कि लूज गेंद नहीं डालो क्योंकि इससे वे मेरे खिलाफ आक्रामक हो जाएंगे।

.
.
.
.
.