Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय आलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी देश के लिए क्रिकेट में लम्बी पारी नहीं खेल पाए और तीन फार्मेंट में 23 मैचों तक सिमट कर रह गए। साल 2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले बिन्नी ने अपने करियर के दौरान अनिल कुंबले का रिकाॅर्ड तोड़ने में कामयाब रहे और इस उपलब्धि पर कुंबले ने खुद उन्हें मैसेज भी किया था। 

PunjabKesari

बिनी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4-2-4-6 आंकड़े के साथ बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, महमूदुल्लाह, नासिर हुसैन, मशरफे मुर्तजा और नासिर हुसैन का विकेट गिराया था। इस दौरान उन्होंने कुंबले का 21 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ा था। बिन्नी ने कहा कि कुंबले का रिकाॅर्ड तोड़ना स्पेशल था और जब तक उन्होंने ये कर नहीं दिखाया तब तक उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी। 

PunjabKesari

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए बिन्नी ने कहा, अनिल भाई का रिकॉर्ड तोड़ना कुछ खास था। मुझे इस बात का कोई अंदाज़ा नहीं था कि रिकॉर्ड टूट चुका था। मुझे वास्तव में उनसे एक मैसेज मिला जिसमें कहा गया कि बधाई! कर्नाटक के किसी व्यक्ति को रिकॉर्ड तोड़ते हुए देखकर वाकई खुशी हुई। 

इस 36 वर्षीय खिलाड़ी ने आगे कहा कि मैं अभी मूल रूप से गेंद के साथ घरेलू क्रिकेट में जो कुछ भी करता हूं, उसे सिर्फ अच्छे क्षेत्रों में डालता हूं, बस कोशिश करता हूं और इसे सीम बनाऊं और अपनी खूबियों के हिसाब से गेंदबाजी करूं। बिन्नी ने कहा, उस समय रैना मेरे कप्तान थे और उन्होंने कहा कि 'सुनो, मुझे सिर्फ तुम्हारे लिए क्षेत्रों और टेस्ट लेंथ की जरूरत है। हमने गेंद को थोड़ा और आगे बढ़ाया और पिच पर जो भी नमी थी, उसका उपयोग करने की कोशिश की और उस दिन काम किया। मैं अभी भी यहाँ मुस्कुरा रहा हूं।