Sports

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए अहम मुकाबले में एक विकेट लेने के साथ ही आईपीएल इतिहास में बतौर बाएं हाथ के स्पिनर सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने का प्रज्ञान ओझा का रिकॉर्ड बराबर कर लिया है। बीते सीजन में मैच खेलने के लिए तरसते दिखे कुलदीप ने इस सीजन में अब तक 21 विकेट ली हैं ऐसा कर उन्होंने ओझा का 2010 सीजन में बनाया गया रिकॉर्ड बराबर किया। इस लिस्ट में रविंद्र जडेजा 19 विकेट (2014 सीजन), प्रज्ञान ओझा 18 (2009 सीजन) का भी नाम आता है।

DC vs MI, Kuldeep Yadav, Pragyan Ojha, IPL 2022, Delhi Vs Mumbai, IPL news in hindi, IPL Latest news, कुलदीप यादव, प्रज्ञान ओझा, आईपीएल 2022, दिल्ली बनाम मुंबई, आईपीएल समाचार हिंदी में, आईपीएल नवीनतम समाचार

कुलदीप ने पर्पल कैप की रेस में चौथा स्थान पा लिया है। उनके नाम 21 विकेट हैं वह सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक की बराबरी पर हैं। इस लिस्ट में अभी भी पहले नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजी चहल हैं जिन्होंने 26 विकेट ली हैं। दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के वानिंद हसरंगा हैं जिन्होंने 15 की औसत से 14 मैचों में 24 विकेट ली हैं।

 

मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स को वानखेड़े के मैदान पर हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ उनके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी धाराशाही हो गई। अगर दिल्ली मुंबई को हरा देती तो नैट रन रेट के हिसाब से वह प्लेऑफ में पहुंच जानी थी। दिल्ली के लिए वार्नर और मिचेल मार्श का न चलना भी बड़ी मुसीबत बनकर आया। टीम ने 159 रन बनाए थे। लेकिन जवाब में खेलने उतरी मुंबई ने ईशान किशन के 48, देवाल्ड ब्रेविस के 37 और टिम डेविड के 11 गेंदों में 34 रनों की बदौलत मैच जीत लिया। 

 

यह भी पढ़ें:- Former Wrestler Lana ने एक वीडियो से कमाए 20 हजार डॉलर, शुरू किया है यह काम

 

यह भी पढ़ें:-  Nives Celsius का खुलासा- फुटबॉल पिच पर की थी पति की यह ख्वाहिश पूरी

.
.
.
.
.