Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2020 के 56 में से 54 मैच हो चुके हैं लेकिन अभी तक प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। मुंबई इंडिंयस जिसके 13 में से 9 मैच जीतकर 18 अंक हैं, को छोड़कर (प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम) बाकी तीन स्थानों के लिए टीमों की जंग जारी है। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिला जब सभी आठ टीमों ने 6 मैच जीते। 

राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ रविवार को खेले गए आईपीएल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 60 रन से बड़ी जीत दर्ज करते हुए प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा। केकेआर के अब 14 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हो गए हैं और वह सातवें से चौथे स्थान पर आ गई है। वहीं राॅयल्स 12 अंकों के साथ अब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। किंग्स इलेवन पंजाब को भी रविवार को चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा जिससे वह भी 12 अंकों के साथ प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है जबकि सीएसके पिछले सप्ताह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई थी। 

अब प्लेऑफ के लिए राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स, केकेआर और सनराइजर्स के बीच जंग है। केकेआर ने जहां अपने सभी 14 मैच खेल लिए हैं। वहीं आरसीबी, कैपिटल्स और सनराइजर्स के अभी 13 मैच हुए हैं। आरसीबी और कैपिटल्स के 7 जीत के साथ 14 अंक और सनराइजर्स के 6 जीत के साथ 12 अंक हैं। 

ऑरेंज कैप 

किंग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल 14 मैचों में 670 रन के साथ ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए हैं। वहीं शिखर धवन ने 13 मैच खेले हैं और लगातार दो शतकों के साथ 471 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं। टाॅप 5 बल्लेबाजों में विराट कोहली (431) बाहर हो गए हैं जबकि फाफ डुप्लेसिस (449), डेविड वार्नर (444) और शुभमन गिल (440) क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। 

पर्पल कैप 

पर्पल कैप की होल्ड करने वालों में जसप्रीत बुमराह टाॅप पर हैं जिन्होंने पिछले मैच में कगिसो रबाडा से ये कैप छीन ली थी। इन दोनों गेंदबाजों के नाम 23-23 विकेट्स हैं लेकिन पर्पल कैप बुमराह के पास है। वहीं जोफ्रा आर्चर, युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ड 20-20 विकेट्स के साथ तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर है। 

.
.
.
.
.