Sports

स्पोर्टस डेस्क : भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 10 साल पहले आज ही के दिन (24 दिसम्बर 2009) अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया था। ये शतकीय पारी कोहली के लिए बेहद खास थी क्योंकि इस पारी के कारण पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपना मैन ऑफ द मैच का खिताब उन्हें समर्पित किया था। 

विराट कोहली की वनडे में पहली शतकीय पारी 

PunjabKesari, Virat Kohli photo, Virat Kohli images, gautam gambhir photo, gautam gambhir images

कोहली ने इस मैच में इस दौरान उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 114 गेंदों पर 107 रनों की पारी खेली थी जिसमें 11 चौके और एक छक्का भी शामिल था। वहीं गंभीर ने 137 गेंदों में 14 चौकों की सहायता से 150 रनों की नाबाद पारी खेल थी और दोनों की शतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका को हार का मुख देखना पड़ा था। 

विराट कोहली और गौतम गंभीर की साझेदारी से भारत की जीत 

PunjabKesari, Virat Kohli photo, Virat Kohli images, Virat Kohli pic

कोलकता के इडेन गार्डन के मैदान खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 316 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 23 रन पर भारत ने सचिन और सहवाग के विकेट गवां दिए। इसके बाद मैदान में गंभीर और विराट के बीच तीसरे विकेट के लिए 224 रनों की साझेदारी हुई और भारत ने मैच जीत लिया। 

विराट कोहली के वनडे में शतक 

गौर हो कि मौजूदा समय में विराट कोहली के नाम वनडे में 43 शतक हैं। वनडे में शतकों के मामले में कोहली महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से ही पीछे हैं जिनके नाम 49 शतक हैं। कोहली ने वनडे में 242 मैचों की 233 पारियों में 59.84 की औसत से 11609 रन बनाए है। इस दौरान उनका हाईएस्ट 183 रहा है। 

.
.
.
.
.