Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से वनडे सीरीज शुरू करने जा रही है। ऐसे में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि सीमित ओवरों के क्रिकेट की अगर बात करें तो भारतीय कप्तान कोहली ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर स्टीव स्मिथ से बेहतर बल्लेबाज हैं। कोहली ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 43 शतक की मदद से 11000 से अधिक रन बनाए हैं जबकि स्मिथ आठ शतक से अब तक 4000 रन के करीब ही पहुंचे हैं।

दोनों के बीच कोई तुलना नहीं, विराट हैं बेहतर

Kohli is better batsman than this Australian batsman : Gautam Gambhir
आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व गंभीर ने ‘स्टार स्पोट्र्स’ से कहा- सीमित ओवरों के क्रिकेट में स्टीव स्मिथ की तुलना में विराट कोहली कहीं अधिक बेहतर है। दोनों के बीच कोई तुलना नहीं है। मैं सीमित ओवरों के क्रिकेट में कोहली की स्मिथ से तुलना नहीं करूंगा। मैं असल में देखना चाहता हूं कि स्मिथ किस क्रम पर बल्लेबाजी करता है। उन्होंने कहा कि वह उसे चौथे नंबर पर उतारेंगे या तीसरे नंबर पर मौका देंगे और (मार्नस) लाबुशेन को चौथे नंबर पर भेजेंगे।

जसप्रीत बुमराह करेंगे परेशान

Image result for bumrah punjab kesari sports
गेंदबाजी विभाग में गंभीर का मानना है कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी अपनी गति से मंगलवार को शुरू हो रही एकदिवसीय श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों केा परेशान कर सकते हैं। गंभीर ने कहा कि मैं यह देखने के लिए रोमांचित हूं कि ये दोनों सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार फार्म में चल रहे डेविड वार्नर या आरोन फिंच जैसे शीर्ष बल्लेबाजों को सपाट पिचों पर कैसी गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन सर्वश्रेष्ठ चीज यह है कि उनके पास गति है। वह अपनी गति से विकेट हासिल कर सकते हैं।

शमी वानखेड़े स्टेडियम में होंगे अधिक प्रभावी

Kohli is better batsman than this Australian batsman : Gautam Gambhir
गंभीर का मानना है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने ओल्ड ट्रैफर्ड की तेज गेंदबाजी की अनुकूल पिच पर शमी को विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले से बाहर रखकर गलती की थी। पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर का मानना है कि शमी वानखेड़े स्टेडियम जैसी सपाट पिच पर कहीं अधिक प्रभावी होंगे। उन्होंने कहा कि मेरा हमेशा से मानना है कि जब आप सपाट पिचों और वानखड़े या बेंगलुरू जैसे छोटे मैदानों पर खेलते हैं तो आपको गेंदबाजों को अधिक जिम्मेदारी लेनी होती है। मोहम्मद शमी जिस फार्म में हैं वह भारत के लिए फायदे की स्थिति है। जसप्रीत बुमराह चोट के बाद वापसी कर रहा है लेकिन वह स्तरीय गेंदबाज है।

.
.
.
.
.