Sports

खेल डैस्क : टी20 विश्व कप चैंपियन के स्वागत के लिए मुंबई के मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम में नीले रंग की जर्सी पहने प्रशंसकों का सैलाब आ गया। यह देखकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा खुश दिखे। उन्होंने कहा कि मुंबई कभी निराश नहीं करती। वानखेड़े स्टेडियम पहुंचने के बाद रोहित को तब अदभुत अहसास हुआ जब उन्हें फैंस ने एक भी शब्द नहीं बोलने दिया। रोहित जब माइक पर आए तो दर्शकों ने इतना शोर मचाया कि भारतीय कप्तान चुप हो गए। करीब 30 सैकेंड के बाद रोहित को कुछ बोलने का मौका मिला।

 

 

फैन्स को संबोधित करते हुए रोहित ने कहा कि मुंबई कभी निराश नहीं करती। हमारा जोरदार स्वागत हुआ। टीम की ओर से हम प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहते हैं। मैं बहुत खुश और राहत महसूस कर रहा हूं। रोहित ने हार्दिक पंड्या की भी तारीफ की और कहा कि जाहिर है, हार्दिक हमारे लिए महत्वपूर्ण ओवरों में गेंदबाजी कर रहे थे। आखिरी ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए उन्हें सलाम। आप जानते हैं, आपने कितने रन बनाए, गेंदबाजी करने का कितना दबाव है। उस ओवर को सलाम...'' इसके बाद वानखेड़े में भीड़ ने 'हार्दिक, हार्दिक' के नारे लगाने शुरू कर दिए और खिलाड़ी ने पूरी विनम्रता के साथ प्रशंसकों को धन्यवाद दिया।

 

 


इससे पहले रोहित ने कहा कि मैं ट्रॉफी जीतकर बहुत खुश हूं। मेरे लिए वर्ल्ड कप का हर मैच जीतना बहुत महत्त्वपूर्ण रहा। पहले वर्ल्ड कप में हमने दुनिया को बताया कि हम वर्ल्ड कप जीत सकते हैं। उसके बाद फिर से हमने वर्ल्ड कप जीता, जो बहुत अहम था। उसके बाद चैंपियंस ट्रॉफी जीतना भी खास रहा। इससे पता चलता है कि खिलाड़ियों से ज्यादा जीत की चाहत फैंस को थी। यह स्पेशल टीम है और मैं भाग्यशाली हूं कि मैं इसे लीड कर रहा हूं और हर भारतीय का सपना पूरा कर सका।

 

 

 


कार्यक्रम के दौरान भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि मैं पूरी टीम का प्यार मिस करूंगा, जब से हमने भारत में लैंड किया है। जिस तरीके का सपोर्ट आप सब ने दिया, ये सब मैं मिस करूंगा। पिछले साल रोहित का किया गया कॉल मेरे जीवन का बेस्ट कॉल था। उन्होंने ही मुझे कोचिंग जारी रखने के लिए कहा था।

बता दें कि बारबाडोस से 16 घंटे की उड़ान के बाद टीम इंडिया सुबह 6 बजे दिल्ली पहुंची। वहां से, खिलाड़ी आईटीसी मौर्या गए, जहां उन्होंने केक काटा और आराम किया। लगभग दो घंटे बाद, टीम पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पर पहुंची, जहां सभी ने नाश्ता किया। इसके बाद वे मुंबई के लिए रवाना हुए और लगभग 7:30 बजे नरीमन पॉइंट पहुंचे, जो ओपन-बस रोड शो की शुरुआत थी।