Sports

खेल डैस्क : पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का कहना है कि पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए केएल राहुल और सरफराज खान को लेकर टीम इंडिया को एक बड़े सवाल का जवाब देना है। आकाश ने इस दौरान यह भी कहा कि भारत के लिए 50 से ज्यादा टेस्ट खेलने वाले राहुल का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से होना है। शुभमन गिल की वापसी पक्की होने से केएल राहुल या सरफराज खान में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा।

 

बहरहाल, आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारतीय क्रिकेट का दर्शन है कि यदि मूल पसंद का खिलाड़ी फिट हो जाता है और चयन के लिए उपलब्ध होता है, तो वह उस खिलाड़ी की जगह ले लेगा जो उसके स्थान पर खेला था। टीम प्रबंधन के सामने पहले टेस्ट में नंबर तीन के स्थान को लेकर सवाल था और उन्होंने केएल राहुल को रोकने के बजाय विराट कोहली को भेजने का फैसला किया। कप्तान और कोच सहज थे और उन्होंने राहुल को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने के बजाय नंबर 6 पर रखने का फैसला किया। उन्होंने इसे एक अस्थायी कदम के रूप में लिया। हालांकि, सरफराज खान के 150 रन बनाने और केएल राहुल के दोनों पारियों में असफल होने के कारण बड़ा सवाल खड़ा हो गया है किसे आगे बढ़ाना है। 

 

चोपड़ा ने कहा कि मैं टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल के नंबर देख रहा था। उनका औसत 33 का है, जो बहुत अच्छा नहीं है। राहुल ने भारत में सिर्फ एक शतक बनाया है और उनके आंकड़े सिर्फ विदेशों में ही अच्छे हैं। वह पिछले 10 टेस्ट में एक शतक के साथ 434 रन बना चुके हैं। उनकी पिछली 17 पारियों में औसत 27 है। हालांकि केएल राहुल एक और गेम के हकदार हैं लेकिन अगर पिछले 10 टेस्ट में आपका 27 का औसत है, तो आप कह सकते हैं कि आपका धैर्य खत्म हो रहा है। चोपड़ा ने कहा कि वह सरफराज खान को पुणे टेस्ट के लिए चुनेंगे।