Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: शनिवार को आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स ने रोमांचक मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 2 विकेट से मात दी। लखनऊ ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में पंजाब ने यह लक्ष्य आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर हासिल कर लिया। लखनऊ की हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि इस मैच में कुछ बल्लेबाज प्रदर्शन नहीं दे पाए और कहा कि अगर टीम 10 रन और बना लेती तो जीत मुमकीन हो सकती थी।

केएल राहुल ने कहा, "हम लगभग 10 रन कम थे, ओस आई और बल्लेबाजों को थोड़ी और मदद मिली। हमने गेंद से बहुत अच्छा नहीं किया। अगर कुछ खिलाड़ी चलते हैं, तो हम 180-190 रन प्राप्त कर सकते हैं, जैसे काइल मेयर्स और निकोल्स पूरन ने उस दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में अच्छा खेला, लेकिन दुर्भाग्य से आज कुछ बल्लेबाज सीमा रेखा पर कैच आउट हो गए। अगर वे आउट न होते तो स्कोर अलग हो सकता था। यह खेल का हिस्सा और हम इससे सीखते हैं।"

मैच की बात करें तो कप्तान सैम करन (31/3) की चतुर गेंदबाजी के बाद सिकंदर रज़ा (41 गेंद, 57 रन) के शानदार अर्द्धशतक और शाहरुख खान (10 गेंद, 23 रन) की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत पंजाब किंग्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के रोमांचक मुकाबले में शनिवार को दो विकेट से मात दी। सुपरजायंट्स ने कप्तान केएल राहुल (74) के अर्द्धशतक की मदद से पंजाब के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा। पंजाब ने यह लक्ष्य आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर हासिल कर लिया। पंजाब के गेंदबाजों ने बेहतरीन अनुशासन का प्रदर्शन करके सुपरजायंट्स के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। 

राहुल ने सुपरजायंट्स के लिये सर्वाधिक 74 रन बनाये, लेकिन उन्होंने इसके लिये 56 गेंदें खेलीं। लक्ष्य का पीछा करते हुए रज़ा ने पंजाब के लिये 41 गेंद पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाये, हालांकि 18वें ओवर में उनके आउट होने के बाद भी पंजाब जीत से 21 रन दूर थी। युवा बल्लेबाज शाहरुख ने अपनी टीम को लक्ष्य तक ले जाने का जिम्मा लिया। उन्होंने अपनी 23 रन की महत्वपूर्ण पारी में 10 गेंद पर एक चौका और दो छक्के जड़े। पंजाब को आखिरी ओवर में सात रन चाहिये थे और शाहरुख ने शुरुआती दो गेंदों पर दो-दो रन भागने के बाद तीसरी गेंद पर चौका जड़कर पंजाब की विजय पताका लहराया।