Sports

नई दिल्ली : किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे सुपर ओवर में रोमांचक मुकाबला अपने नाम कर लिया। मैच जीतने के साथ ही पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा हो गई हैं। मैच के बाद  पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा- यह (सुपर ओवर) पहली बार नहीं है, मुझे इसकी आदत हो रही है, लेकिन हम दो मुद्दों पर जाएंगे। यह हमेशा ऐसा नहीं होता है इसलिए आप नहीं जानते कि इस तरह की स्थिति में संतुलित कैसे रहें। हमने अपने कुछ करीबी हारे हुए मैचों में भी कुछ अद्भुत प्रदर्शन किए थे।

राहुल बोले- हम प्रत्येक खेल में कड़ी मेहनत से वापसी करने की कोशिश कर रहे हैं। 20 ओवर तक विकेट-कीपिंग के बाद पहले छह ओवरों में बल्लेबाजी बहुत महत्वपूर्ण होती है। हमें पता था कि उनके पास अच्छे स्पिनर है। रन गति धीमी हो सकती है। इसलिए मयंक और मैंने 50 रनों से अच्छी शुरुआत की। क्रिस स्पिनरों के खिलाफ अच्छा खेलते हैं। मुझे भरोसा था कि मुंबई स्पिनरों को उतारेंगे। क्रिस अनुभवी खिलाड़ी है और जानता है कि टीम को कैसे आगे बढ़ाया जाए।

राहुल ने कहा- आप सुपर ओवर्स के लिए तैयारी नहीं कर सकते, कोई भी टीम सुपर ओवर्स के लिए तैयार नहीं होती। आपको अपने गेंदबाजी समूह पर भरोसा करना होगा और यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें अपनी वृत्ति और आंत पर विश्वास करने दें। शमी निश्चित थे कि वह छह यॉर्कर्स के लिए जाना चाहते थे और वे हमारे लिए अभूतपूर्व रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि वरिष्ठ लोग हमारे साथ हैं। 

राहुल ने कहा- हम अभी भी एक गेम जीतना चाहते थे। हमने अपने पहले सात मैचों में ज्यादा जीते नहीं हैं। जीत प्यारी होती है। वहीं, ड्रेसिंग रूम का माहौल शेयर करते हुए उन्होंने कहा- हम शांत रहते थे। इस तरह का मूड हम सेट करना चाहते हैं और हर कोई पेशेवर और प्रतिस्पर्धी है और वे गेम जीतना चाहता हैं। हम जानते हैं कि हमें यहां से सब कुछ जीतने की जरूरत है, लेकिन प्रक्रियाओं की कीमत पर नहीं, हमें यहां खुद का आनंद लेने की जरूरत है।

.
.
.
.
.