Sports

जालन्धर : किंग्स इलैवन पंजाब के बल्लेबाज केएल राहुल इंदौर के होलकर स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेली गई 66 रनों की पारी के साथ आईपीएल-11 में पांच फिफ्टी बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले राहुल कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए लीडिंग स्कोरर बन गए थे लेकिन कुछ ही देर बाद दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए मैच में यह उपलब्धि फिर से ऋषभ पंत ने अपने नाम कर ली। राहुल अब 11 मैच खेलकर 65 की औसत से 524 रन बना चुके हैं।

सर्वाधिक चौके लगाने के मामले में आए दूसरे नंबर पर
लोकेश राहुल सर्वाधिक रन बनाने के मामले के साथ-साथ सीजन में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 11 मैचों में अब उनके नाम पर 55 चौके हो चुके हैं। चौकों के सिरताज अभी भी दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत बने हुए हैं। जोकि 11 मैचों में 56 चौके लगा चुके हैं। 

छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर
छक्कों के मामले में भी केएल राहुल ने कमाल दिखाया है। कोलकाता के खिलाफ मैच दौरान राहुल ने सात छक्के लगाकर अपने छक्कों की संख्या 26 कर ली। ऐसा कर उन्होंने क्रिस गेल और आंद्रे रसैल की बराबरी कर ली। अब वह सीजन में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में संयुक्त तौर पर तीसरे नंबर पर आ गए हैं।  इस लिस्ट में पहले नंबर पर एमएस धोनी 28 छक्कों के साथ ऊपर चल रहे हैं। धोनी के बाद ऋषभ पंत 27 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं।

सीजन की पांचवीं फिफ्टी भी लगाई
राहुल ने कोलकाता के खिलाफ 66 रन बनाते ही आईपीएल के इस सीजन में पांचवीं फिफ्टी भी लगा दी है। अब वह इस रिकॉर्ड के मामले में केवल सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन से पीछे हैं। विलियम्सन 11 मैच में छह फिफ्टी लगाकर 493 रन बना चुके हैं।