Sports

खेल डैस्क : फिल सॉल्ट और कप्तान श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ 6 विकेट पर 222 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में विल जैक्स (55) और रजत पाटीदार (52) के अर्धशतकों के बावजूद बेंगलुरु को हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ही अब आरसीबी की प्लेऑफ की उम्मीदें भी खत्म होती आ रही हैं क्योंकि यह उनकी छठी हार थी। मैच के दौरान सबसे रोमांचक क्षण विराट कोहली का आऊट होना भी रहा। विराट मान रहे थे कि गेंद उनके कमर के ऊपर थी जबकि थर्ड अंपायर ने इसे वैध नहीं माना। डिसीजन खिलाफ आता देख विराट कोहली भड़क गए और उन्होंने अंपायर के साथ भी बहस की।

 

 

इस दौरान जब एक क्रिकेट शो में क्रिकेट एक्सपर्ट नवजोत सिंह सिद्धू से विराट के इस कंट्रोवर्शियल विकेट पर राय मांगी गई तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि विराट नॉट आऊट थे। सिद्धू ने 2011 के नॉटिंघम टेस्ट की उदाहरण देते हुए कहा कि तब भी ऐसी स्थिति थी। एमएस धोनी ने अपनी अपील वापस ले ली और इयान बेल को फिर से क्रीज पर बुलाया। बेल ने 159 रन बनाए लेकिन धोनी ने उस साल आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट पुरस्कार जीता। मैं आपको दस उदाहरण दे सकता हूं। आप विराट कोहली को इस तरह आउट नहीं कर सकते और सोचिए कि क्या नवजोत सिंह सिद्धू इसे स्वीकार करेंगे। मैं ऐसा कभी नहीं करूंगा। मैं छाती ठोककर कहूंगा कि यह नॉट आउट था और यह 'खेल भावना' के लिए भी अच्छा नहीं है। अगर कोई कानून खराब है तो उसे बदलना ही होगा। समय के साथ, कानून बदल गए हैं। 

 

 

अपडेट हुई अंक तालिका
कोलकाता इस जीत के साथ ही अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। कोलकाता ने 7 में से 5 मुकाबले जीते हैं। जबकि पहले स्थान पर अभी भी राजस्थान बनी हुई है जिसने 7 में से 6 मुकाबले जीते हैं। तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद तो चौथे पर चेन्नई सुपर किंग्स बनी हुई है। बेंगलुरु की टीम हार के साथ 10वें नंबर पर बरकरार है। बेंगलुरु ने 8 मुकाबलों में से सिर्फ एक ही जीता है। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
कोलकाता नाइट राइडर्स :
फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद सिराज।