Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड ईडन पार्क मैदान पर जारी दूसरे वनडे मैच में भारत के सामने जीत के लिए 274 रनों का लक्ष्य रखा है। मेजबान न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 273 रनों का स्कोर बनाया। ऐसे में न्यूजीलैंड पारी के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मैदानी अंपायर पर भड़क गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है।  

Rule change ho gya hai Kya?? pic.twitter.com/GZkMiGmujf

— Cricket Lover (@Cricket50719030) February 8, 2020

दरअसल, हुआ यूं कि न्यूजीलैंड की पारी के दौरान जब 17वें ओवर की 5वीं गेंद पर स्पिनर युजवेंद्र चहल की लहराती गेंद ओपनर हेनरी निकोल्स के पैड पर जाकर लगी। वह स्वीप शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन चूक गए थे। इस पर टीम इंडिया ने LBW की जबरदस्त अपील की और अंपायर ब्रूस ने उंगली उठा दी। दूसरी ओर, डीआरएस के 15 सेकंड का काउंट डाउन भी शुरू हो गया। इस बीच निकोल्स अपने साथी गप्टिल से जब तक चर्चा करके रीव्यू का फैसला लेते 15 सेकंड खत्म हो गए। फील्ड अंपायर ब्रूस ने बल्लेबाज के रीव्यू को मंजूर करते हुए फैसला थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया। नियम के मुताबिक ऐसा होना नहीं चाहिए था. इस बात से नाराज कप्तान विराट कोहली ब्रूस के पास पहुंचे और उनसे कुछ बात करते दिखे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही और गुप्तिल तथा हेनरी निकोल्स (41) ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलायी। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी हुई जिसे स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने निकोल्स को पगबाधा आउट कर तोड़ा। निकोल्स ने 59 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके लगाए।  पहला विकेट गिरने के बाद गुप्तिल ने टॉम बल्नदेल के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

 

 

.
.
.
.
.