Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम को भले ही इंग्लैंड के हाथों विश्वकप मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली लगातार पांच मैचों में अर्धशतक लगाकर विश्व कप के विशिष्ट क्लब शामिल हो गए हैं।   

PunjabKesari     
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने वर्ष 2015 के विश्वकप में लगातार पांच अर्धशतक बनाए थे और अब भारतीय कप्तान विराट भी बराबरी पर पहुंच गए हैं। विराट ने इस विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82, पाकिस्तान के खिलाफ 77, अफगानिस्तान के खिलाफ 67, वेस्टइंडीज के खिलाफ 72 और इंग्लैंड के खिलाफ 66 रन बनाए हैं।     

PunjabKesari   
इसके साथ ही विराट पहले कप्तान है जिन्होंने विश्वकप में लगातार पांच अर्धशतक लगाए हैं। रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए विराट ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड का किसी भी भारतीय का वनडे में इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉडर् भी तोड़ दिया। द्रविड ने इंग्लैंड में 1238 रन बनाए थे। विराट इस विश्व कप में अब तक छह पारियों में 382 रन बना चुके हैं। विराट के पांच अर्धशतकों के अलावा बंगलादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने इस विश्वकप में चार-चार अर्धशतक लगाए हैं। भारत का विश्वकप में अगला मुकाबला बंगलादेश से मंगलवार को होगा। 

.
.
.
.
.