Sports

दुबई : वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड पर अंपायर के फैसले से असहमति जताने पर जुर्माना लगा है। आईसीसी ने फ्लोरिडा में भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे ट्वंटी 20 मैच में पोलार्ड को आचार संहिता नियम उल्लंघन का दोषी पाया। पोलार्ड पर 20 फीसदी मैच फीस जुर्माना और एक डीमेरिट अंक काटने की सजा लगी है। 

दरअसल, टी-20 मैच के दौरान पोलार्ड ने मैदान पर वैकल्पिक खिलाड़ी को बुलाया था जबकि अंपायर ने उन्हें बार-बार हिदायत दी थी कि किसी वैकल्पिक खिलाड़ी को मैदान पर बुलाने के लिए पहले निवेदन करना पड़ता है, अंपायर ने इसके लिए उन्हें ओवर की समाप्ति तक इंतजार करने के लिए भी कहा था, लेकिन उन्होंने इसका पालन नहीं किया।

पोलार्ड ने हालांकि अपने आरोप को मानने से इंकार कर दिया था, जिसके लिए आईसीसी के एलीट पैनल के मैच रैफरी जैफ क्रो के सामने उनकी आधिकारिक सुनवाई की गई थी। पैनल ने भी पोलार्ड को नियम उल्लंघन का दोषी करार दिया है जिसके बाद उनपर 20 फीसदी जुर्माने और एक डीमेरिट अंक की सज़ा तय हुई है। मैदानी अंपायर नाइजल डुगिड और ग्रेगरी ब्रेथवेट, थर्ड अंपायर लेस्ली रीफर और चौथे आधिकारिक अंपायर पैट्रिक गस्टर्ट ने ये आरोप तय किए थे।