Sports

हांगझाउ : भारत के स्टार शटलर और पूर्व विश्व नंबर 1 किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने सोमवार को यहां एशियाई खेल 2023 (Asian games 2023) बैडमिंटन में पुरुष एकल स्पर्धा में अपना पहला मैच केवल 29 मिनट में जीत लिया। श्रीकांत ने बिंजियांग जिम्नेजियम में 64वें राउंड में वियतनाम के 81वीं रैंकिंग वाले ले डुक फाट को सीधे सेटों में 21-10, 21-9 से हराया। श्रीकांत ने कुछ जबरदस्त स्मैश और नेट प्ले से वियतनामी खिलाड़ी को मात देते हुए पहला गेम 21-10 से अपने नाम कर लिया।

 

 

फेट ने दूसरे गेम में कुछ शुरुआती अंक अर्जित किए, लेकिन श्रीकांत ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 11-7 से पीछे छोड़ दिया और अंत में सेट 21-9 से जीत लिया। अन्य पुरुष एकल में विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता एचएस प्रणय, जो कल चोट के कारण पुरुष टीम स्पर्धा के फाइनल में नहीं खेल पाए थे, को 64वें राउंड में बाई मिली। श्रीकांत और प्रणॉय कल अपने-अपने पुरुष एकल दौर के मैचों में अपनी किस्मत आजमाएंगे। श्रीकांत का सामना कोरिया गणराज्य के युंगयु ली से होगा, जबकि प्रणय का मुकाबला मंगोलिया के बटदावा मुंखबत से होगा।

 

 

इस बीच, के साई प्रतीक और तनीषा क्रैस्टो ने मिश्रित युगल के 16वें दौर में प्रवेश किया। उन्होंने मकाओ चीन के इओक चोंग लिओंग और एनजी वेंग ची को 21-18, 21-14 से हराया। उधर सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने राउंड 32 में हांगकांग चीन के हिन लॉन्ग चाउ और चुन वाई लुई को 21-11, 21-16 से हराया। प्री-क्वाटर्र फाइनल में भारतीय बैडमिंटन जोड़ी का मुकाबला इंडोनेशिया के डेनियल मार्थिन और लियो रोली कारनांडो से होगा। पुरुष युगल में, एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला जापान के ताकुरो होकी-युगो कोबायाशी के खिलाफ 3-11 से पीछे थे, लेकिन एमआर अर्जुन की चोट के कारण भारतीय जोड़ी को वॉकओवर दे दिया गया।

 


मिश्रित युगल जोड़ी सिक्की रेड्डी और रोहन कपूर को भी मलेशिया के जेमी शेवोन लाई और गोह सून हुआत के खिलाफ अपने राउंड 32 मुकाबले से रिटायर होना पड़ा। रोहन कपूर चोट के कारण कोर्ट पर आए और केवल 2 अंक खेलने के बाद मैच रद्द कर दिया गया। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु मंगलवार को चीनी ताइपे की सू वेन-ची के खिलाफ एशियाई खेल 2023 में अपने महिला एकल अभियान की शुरुआत करेंगी।