Sports

जॉर्जटाउन (गयाना) : भारतीय कप्तान कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के इस आरोप को खारिज कर दिया कि उनकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप सुपर 8 मैच में रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए गेंद से छेड़छाड़ की थी। भारत ने सोमवार को ग्रोस आइलेट में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने इस मैच में तीन विकेट लिए थे। इंजमाम ने पाकिस्तान के एक चैनल पर चर्चा के दौरान अर्शदीप सिंह और भारतीय टीम पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया।

Rohit Sharma, IND vs ENG, Inzamam ul Haq, Ball tampering, T20 world cup 2024, रोहित शर्मा, IND vs ENG, इंजमाम उल हक, बॉल टेंपरिंग, टी20 वर्ल्ड कप 2024

 


इंजमाम ने कहा कि जब अर्शदीप 15वां ओवर कर रहा था तो गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी। नई गेंद इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग नहीं होती है। इसका मतलब है कि गेंद को 12वें-13वें ओवर तक इसके लिए तैयार कर दिया गया था। यह गेंद रिवर्स स्विंग के लिए तैयार थी। अंपायरों को अपनी आंखें खुली रखनी होगी। रोहित से जब इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच की पूर्व संध्या पर इंजमाम के आरोप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज को अपना दिमाग खुला रखने की सलाह दी। रोहित ने कहा,‘‘यहां के विकेट काफी शुष्क हैं। सभी टीमों को रिवर्स (स्विंग) मिल रही है। आपको अपना दिमाग खुला रखने की जरूरत है। यह ऑस्ट्रेलिया नहीं है।

 

Rohit Sharma, IND vs ENG, Inzamam ul Haq, Ball tampering, T20 world cup 2024, रोहित शर्मा, IND vs ENG, इंजमाम उल हक, बॉल टेंपरिंग, टी20 वर्ल्ड कप 2024

 

यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाड़ियों पर अजीबोगरीब आरोप लगाए हैं। भारत में जब 2023 विश्व कप हो रहा था तो पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने दावा किया था कि भारत ने गेंद के अंदर चिप का इस्तेमाल किया है जिससे उन्हें अन्य तेज गेंदबाजों से ज्यादा सफलता मिल रही है। यह आरोप मोहम्मद शमी पर लगाया गया था। शमी ने इस पर बाद में एक शो के दौरान अपनी बात भी रखी थी। शमी ने कहा था कि जब मैंने यह बात सुनी तो मुझे आश्चर्य हुआ कि 'कोई इतना बेवकूफी भरा सवाल कैसे पूछ सकता है?। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी तब रजा की इस बयान को लेकर क्लास लगाई थी।