Sports

चेन्नई (तमिलनाडु) : कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के फाइनल में करारी हार मिलने से सनराइजर्स हैदराबाद की सीईओ काव्या मारन (Kavya Maran) निराश दिखीं। सितारों से भरे मुकाबले में पिछड़ने के बाद हैदराबाद खेमे में अविश्वास की भावना थी। राइडर्स के खिलाफ हैदराबाद की हार के बाद काव्या को रोते हुए देखा गया।

 

हालांकि इसके बावजूद काव्या ने ड्रेसिंग रूम में टीम को संबोधित किया और कहा कि खिलाड़ियों ने टी20 क्रिकेट खेलने के तरीके को फिर से परिभाषित किया है। उन्होंने कहा कि आप सभी ने हमें बहुत गौरवान्वित किया है। मुझे यहां आना पड़ा और आपको यह बताना पड़ा। मेरा मतलब है कि आपने हमारे टी20 क्रिकेट खेलने के तरीके को फिर से परिभाषित किया है और हर कोई हमारे बारे में बात कर रहा है। आज छुट्टी होनी ही थी, लेकिन बल्ले और गेंद से हमने बहुत अच्छा काम किया। आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद।

 

मुझे लगता है कि भले ही हम पिछले साल अंतिम स्थान पर रहे थे लेकिन इस साल मुझे लगता है कि आप लोगों की क्षमता के कारण ही हमारे मैच देखने प्रशंसक बड़ी संख्या में आए। हर कोई हमारे बारे में बात कर रहा था। केकेआर भाले ही जीत गया लेकिन मुझे यकीन है कि हर कोई अभी भी हमारे द्वारा खेली गई क्रिकेट की शैली के बारे में बात कर रहा होगा। धन्यवाद दोस्तों, ध्यान रखें और ऐसा न देखें कि हमने फाइनल खेला, यह कोई अन्य खेल नहीं था। मेरा मतलब है कि अन्य सभी टीमें आज रात हमें देख रही हैं। धन्यवाद दोस्तों, मैं जल्द ही आपसे मिलूंगी।

 

बता दें कि हैदराबाद ने भले ही फाइनल लगा दिया लेकिन सीजन के दौरान उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। उन्होंने प्रतियोगिता के इतिहास में सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड दो बार तोड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना करते हुए सनराइजर्स ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 287/3 का स्कोर बनाया। इससे पहले हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277/3 रन बनाए थे। आईपीएल इतिहास की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का इससे पहला रिकॉर्ड आरसीबी के नाम पर था जिन्होंने 2016 सीजन में  263 रन बनाए थे।

 

इस सीजन में हैदराबाद को अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड से अच्छा सहयोग मिला। दोनों ने ओपनिंग पर आते हुए कई रिकॉर्ड बनाए। अभिषेक ने 16 मैचों में 32.27 की औसत से 484 रन बनाए, जबकि ट्रैविस ने 15 मैचों में 40.50 की औसत और 191.55 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 567 रन बनाए। मैच गंवाने के बाद कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि हमने जिस तरह का टीम का माहौल बनाया, उससे हम खुश हैं। हमने वो क्रिकेट खेला जिसकी सराहना हुई। हम अगले साल फिर से टक्कर देने की कोशिश करेंगे।