Sports

बेंगलुरु : प्रतिभावान सलामी बल्लेबाज और कप्तान मयंक अग्रवाल सौराष्ट्र के विरुद्ध रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में गुरुवार को अकेले ही दम दिखाते हुए ना सिर्फ दोहरा शतक लगाया, बल्कि टीम को अच्छे स्कोर तक ले जाने में भी मदद की। मंयक ने 429 गेंदों में 249 रनों की पारी खेली, जिसमें 28 चाैके व 6 छक्के शामिल रहे। उनकी इस पारी के दम पर कर्नाटका ने पहली पारी में 407 रन बनाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पूर्व सौराष्ट्र ने 76 रन बनाकर दो विकेट गंवा दिये हैं। 

मयंक ने अपने पहले दिन के शतक को आक्रामकता के साथ दोहरे शतक में बदला। उनके पिछले दिन के साझेदार श्रीनिवास शरत 66 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट हो गये, जिसके बाद मयंक ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियां कीं। मयंक ने विजयकुमार (छह रन) के साथ आठवें विकेट के लिये 22 रन जोड़ने के बाद विधवत केरप्पा (15) के साथ 91 रन की बहुमूल्य साझेदारी की। 

PunjabKesari

केवरप्पा के आउट होने के बाद भी मयंक ने सौराष्ट्र के गेंदबाजों पर प्रहार जारी रखा, हालांकि कुछ देर बाद वह भी रनआउट होकर पवेलियन लौट गये। मयंक ने अपनी साहसी पारी में 429 गेंद खेलकर 28 चौकों और छह छक्कों के साथ 249 रन बनाये। दिन का खेल खत्म होने से पहले केवरप्पा ने सौराष्ट्र को दो झटके देते हुए स्नेल पटेल (शून्य) और विश्वराज जडेजा (22) को पवेलियन भेज दिया। हार्विक देसाई और शेल्डन जैकसन 27-27 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

बता दें कि मयंक ने रणजी ट्रॉफी 2022-23 के सीजन में दूसरा दोहरा शतक ठोकने का करिश्मा किया। हालांकि, इस बार का दोहरा शतक काफी खास और अहम था, क्योंकि ये सेमीफाइनल मैच में आया है। इसके अलावा मयंक मौजूदा सीजन के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने अब तक 935 रन बना लिए हैं, जिसमें कुल 3 शतक इस सीजन में जड़े हैं जिनमें दो दोहरे शतक हैं। ध्रुव शौरी ने 859 और सचिन बेबी ने 830 रन अपनी टीम के लिए बनाए थे।