Sports

नई दिल्ली (भारत) : न्यूजीलैंड के स्टार क्रिकेटर केन विलियमसन भारत के खिलाफ बेंगलुरु में होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर रहेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि विलियमसन हाल ही में संपन्न श्रीलंका सीरीज में कमर में खिंचाव से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। 

34 वर्षीय विलियमसन की चोट भारत के खिलाफ लंबी प्रारूप की सीरीज में कीवी टीम के लिए बड़ा झटका होगी। विलियमसन को गॉल में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान कमर में तकलीफ हुई थी। इसके बाद उन्हें भारत के लिए उड़ान भरने से पहले घर पर पुनर्वास की अवधि बढ़ानी पड़ी। 

कीवी टीम ने भारत के आगामी दौरे के लिए मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया है। श्रीलंका में 2-0 की हार के बाद टिम साउथी के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद टॉम लैथम भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कीवी टीम की कमान संभालेंगे। न्यूजीलैंड के चयनकर्ता सैम वेल्स को उम्मीद है कि विलियमसन उनकी आगामी टेस्ट सीरीज के आखिरी चरण के लिए उपलब्ध रहेंगे। 

वेल्स ने कहा, 'हमें जो सलाह मिली है, वह यह है कि केन के लिए सबसे अच्छा उपाय यह है कि वह चोट को और बढ़ाने के जोखिम के बजाय आराम करें और पुनर्वास करें। हमें उम्मीद है कि अगर पुनर्वास योजना के अनुसार होता है तो केन दौरे के आखिरी चरण के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि दौरे की शुरुआत से केन का उपलब्ध न होना निराशाजनक है, लेकिन इससे किसी और को महत्वपूर्ण सीरीज में भूमिका निभाने का मौका मिलता है।' 

टेस्ट में विलियमसन ने 102 मैच और 180 पारियां खेली हैं जिसमें उन्होंने 51.43 की स्ट्राइक रेट और 54.48 की औसत से 8881 रन बनाए हैं। 34 वर्षीय खिलाड़ी ने 2010 में भारत के खिलाफ लंबे प्रारूप में पदार्पण किया था। 

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम :

टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, विल ओ'रुरके, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (केवल दूसरा और तीसरा टेस्ट), टिम साउथी, केन विलियमसन, विल यंग।