Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान सुपर लीग में एक बार फिर से पेशावर जाल्मी की ओर से खेल रहे कामरान अकमल का बल्ला बोला है। क्वेटा ग्लेडिएटर ने जब पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 148 रन बनाए तो पेशावरी जाल्मी के लिए ओपनिंग पर आए कामरान ने शुरू से ही क्वेटा के गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा। उन्होंने तेज गेंदबाज मोहम्मद नवाज, सोहेल खान, फवाद अहमद के ओवरों में खूब रन बटोरे। कामरान ने 55 गेंदों में 13 चौके और 4 छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। कामरान की यह ट्वंटी-20 करियर की छठी सेंचुरी है।
ट्वंटी-20 में सबसे ज्यादा सेंचुरी

Kamran Akmal hits sixth century in Twenty20 cricket
22 क्रिस गेल
8 एम. क्लिंगर, एरोन फिंच, डेविड वार्नर
7 ल्युक राइट, ब्रैंडन मैक्कुलम
6 कामरान अकमल, रोहित शर्मा, शेन वाटसन
5 डेविड मलान, अहमद शहजाद, सी डेलपोर्ट, विराट कोहली, डी स्मिथ

बहरहाल क्वेटा ग्लेडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच खेले गए इस मैच में क्वेटा ने पहले बल्लेबाजी की थी। जेसन राय ने अपनी टीम को तेज शुरुआत दी। उन्होंने 56 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 73 रन बनाए। वहीं, वाटसन 8 तो अहमद शहजाद 12 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद आए कप्तान सरफराज अहमद ने 25 गेंदों में 41 रन बनाकर स्कोर 148 तक पहुंचा दिया।

Kamran Akmal hits sixth century in Twenty20 cricket

जवाब में खेलने उतरी पेशावर जाल्मी को कामरान अकमल अकेले ही बढ़त की ओर ले गए। टॉम बेंटन के तीन रन पर आऊट होने के बाद अकमल ने एक छोर संभाल लिया और लगातार रन बनाते गए। हैदर अली ने 25 तो शोएब मलिक ने सात रन बनाकर अपनी टीम को आगे बढ़ाया। 17वें ओवर में जब कामरान 101 रन बनाकर आऊट हुए तो लिविंगस्टोन और डावसन ने अपनी टीम को जीत तक पहुंचा दिया। 

.
.
.
.
.