Sports

पेरिस : 7 महीने से अधिक समय बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रही स्टार कंपाउंड तीरंदाज ज्योति सुरेखा वेनाम विश्व कप चरण तीन के क्वालीफिकेशन दौर में दूसरे स्थान पर रहते हुए भारतीय तीरंदाजों के बीच शीर्ष पर रहीं। एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रही विश्व चैंपियनशिप  की रजत पदक विजेता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 712 अंक जुटाए और ग्रेट ब्रिटेन की इला गिब्सन के बाद दूसरे स्थान पर रहीं। ज्योति के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिला टीम तीसरे स्थान पर रही। 

मिश्रित टीम भी तीसरे स्थान पर रहीं जहां ज्योति पुरुष कंपाउंड तीरंदाज अभिषेक वर्मा के साथ जोड़ी बनाएंगी। एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता वर्मा भारतीय पुरुष तीरंदाजों के बीच शीर्ष पर रहे। उन्होंने क्वालीफिकेशन में छठा स्थान हासिल किया जबकि भारतीय पुरुष टीम को चौथी वरीयता मिली। दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी ज्योति को इस साल मार्च में राष्ट्रीय ट्रायल के बाद एशियाई खेलों की टीम और विश्व कप के पहले तीन चरण की टीम में जगह नहीं मिली थी।

एशियाई खेलों के स्थगित होने के बाद भारतीय तीरंदाजी संघ ने विश्व कप चरण तीन के लिए दोबारा ट्रायल कराने का फैसला किया जिसके बाद ज्योति ने टीम में वापसी की। अब सभी की नजरें दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी दीपिका कुमारी पर टिकी हैं जो बुधवार को रिकर्व क्वालीफिकेशन दौर में हिस्सा लेंगी।  दीपिका भी पिछले साल हुए तोक्यो ओलंपिक के बाद भारतीय टीम में वापसी कर रही हैं।

.
.
.
.
.