Sports

त्रिचूर केरल ( निकलेश जैन ) जूनियर स्पीड शतरंज मे आज भारत के ग्रांड मास्टर निहाल सरीन आज अर्मेनिया के शीर्ष जूनियर खिलाड़ी ग्रांड मास्टर हैक मरतिरोसयान से जब मुक़ाबला खेलेंगे तो ऑनलाइन ओलंपियाड के क्वाटर फाइनल मे अर्मेनिया के खिलाफ हुए विवादास्पद मुक़ाबले की याद ताजा हो जाएगी ।

ऑनलाइन ओलंपियाड मे बेस्ट ऑफ 2 के मुक़ाबले मे भारत जब 2.5-2.5 से मुक़ाबला बराबर पर था तब जूनियर बोर्ड पर निहाल सरीन के खिलाफ इन्ही हैक मरतिरसयोन का इंटरनेट फ़ेल हो जाने की वजह से अर्मेनिया 3.5-2.5 से पहला मुक़ाबला हार गया था । फीडे नें भी अर्मेनिया की अपील खारिज कर दी थी जिसके बाद अर्मेनिया टीम नें ओलंपियाड से अपना नाम वापिस ले लिया था और भारत सेमी फाइनल मे पहुँच गया था तो आज जब निहाल हैक से टकराएँगे तो दोनों खुद को बेहतर साबित करने की कोशिश करेंगे ।

निहाल नें ऑस्ट्रेलिया के ग्रांड मास्टर अंटोन स्मिरनोव को 14.2-12.5 के अंतर से मात देते हुए ऑनलाइन जूनियर स्पीड चेस के सेमी फाइनल मे जगह बना ली है तो मरतिरसयोन पूर्व विश्व जूनियर खिलाड़ी ईरान के दिग्गज खिलाड़ी परहम मघसूदलू को 15-10 से पराजित कर सेमी फाइनल मे पहुंचे है ।

.
.
.
.
.