Sports

अलूर : सर्जरी के बाद वापसी कर रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर यहां अपने देश की काउंटी टीम ससेक्स के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) एकादश के लिए शानदार लय में दिखाई दिए और उन्होंने सात ओवर के स्पैल में 22 रन देकर दो विकेट झटके। 

मई 2023 में अपना अंतिम प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने वाले दौरा करने वाली ससेक्स टीम का हिस्सा हैं। मार्च 2023 के बाद से वह इंग्लैंड के लिए नहीं खेले हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए आर्चर को कोहनी की चोट के कारण टूर्नामेंट के बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा था और उन्होंने मई में कोहनी की सर्जरी रायी थी। मुंबई इंडियंस ने आर्चर को रिलीज कर दिया था। इसके बाद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आर्चर को यह कहते हुए पिछले साल दिसंबर में हुई आईपीएल खिलाड़ी नीलामी में शामिल होने की अनुमति नहीं दी थी कि उन्हें अपने कार्यभार का प्रबंधन करना होगा। 

मुंबई इंडियंस केप टाउन ने इस साल की एसए20 के लिए ‘रिटेन' किया था लेकिन वह खेल नहीं सके। आर्चर केएससीए एकादश के लिए मेहमान खिलाड़ी के तौर पर खेल रहे हैं। मेजबान टीम ससेक्स को पहली पारी की बढ़त से नहीं रोक सकी। आर्चर ने सात ओवर गेंदबाजी करते हुए बायें हाथ के स्पिनर पारस गुरबक्श (80 रन देकर पांच विकेट) का पूरा साथ निभाया। लेकिन मेहमान टीम ने पहली पारी में 365 रन बनाकर बढ़त हासिल की। इससे पहले केएससीए एकादश की पूरी टीम 201 रन पर सिमट गयी थी। दूसरी पारी में मेजबान टीम ने स्टंप तक चार विकेट गंवाकर 162 रन बना लिए थे।